हिमाचल में अब अपराधियों की खैर नहीं, मुख्‍यमंत्री ने सौंपी 34 गाड़‍ियां, आधुनिक तकनीक से लैस सभी वाहन

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में अब अपराधियों की खैर नहीं है। अपराधियों को पकड़ने व घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के लिए पुलिस के आगे अब वाहन की कमी आड़े नहीं आएगी। 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश पुलिस को 34 गाड़ियों की सौगात दी है। यह वाहन प्रदेश के विभिन्न थानों व पुलिस अधिकारियों को मिलेंगे।

75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश पुलिस को 34 गाड़ियों की सौगात दी है।

सभी वाहन आधुनिक तकनीक से लेस हैं। इनमें जीपीएस व सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था है। प्रदेश के कई थानों में वाहनों की कमी थी। 21 महिंद्रा कैंपर गाड़ियां थानों काे मिलेंगी। एक स्कार्पियों गाड़ी लाहुल पुलिस को साैंपी गई है। 12 बाेलेरो गाड़ियां उपमंडल स्तर व जिला मुख्यालय में कार्यरत डीएसपी स्तर के अधिकारियों को मिलेंगी। सरकार की तरफ से वाहन उपलब्ध हाेने से पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार होगा। लोगों को भी अब यह बात सुनने को नहीं मिलेगी कि थानों में वाहन की व्यवस्था नहीं है।

इसके अलावा पुलिस के वाहन में सीसीटीवी कैमरा होने से अपराध पर भी लगाम लगेगी, वहीं पुलिस भी मनमानी नहीं कर पाएगी। कई बार लोगों को पुलिस की कार्रवाई का एकतरफा होने की शिकायत रहती है। अब पुलिस वाहन में कैमरा लगा होने से इस तरह की शिकायतें भी दूर होंगी।

लाहुल स्‍पीति जिला को स्‍कार्पियो गाड़ी मिलने से वहां की भौगोलिक परिस्थिति के हिसाब से पुलिस को काफी मदद मिलेगी। अटल टनल बन जाने के बाद यहां पर्यटकों की आमद बढ़ी है, इसके साथ ही आए दिन पर्यटकों के उत्‍पात मचाने व अन्‍य आपराधिक घटनाएं भी होने लगी हैं। हाईटेक गाड़ी पुलिस के लिए मददगार साबित होगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक