हिमाचल के राशन डिपो में चीनी के दाम बढ़ाने की तैयारी

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के डिपुओं में चीनी के दाम बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि उपभोक्ताओं को बंद पैकेट में चीनी दी जानी है। ऐसे में चीनी के दाम 3 से 4 रुपये तक बढ़ाए जाएंगे। अब या तो यह बढ़ोतरी या तो सरकार वहन करेगी या फिर उपभोक्ताओं से ज्यादा कीमत वसूली जाएगी।  खाद्य आपूर्ति निगम ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है। 5 जून के बाद होने वाली कैबिनेट की बैठक में इसे लाया जाएगा। हिमाचल में 18.50 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं। सरकार की ओर से उपभोक्ताओं को डिपुओं में 3 दालें, 2 लीटर तेल, 600 ग्राम प्रति उपभोक्ता चीनी और एक किलो नमक दिया जा रहा है।

आटा और चावल केंद्र सरकार उपलब्ध करा रही है। गरीब परिवारों को 19 रुपये और एपीएल उपभोक्ताओं को 30 रुपये के हिसाब से चीनी दी जा रही है। खाद्य आपूर्ति निगम के एमडी मानसी सहाय ने बताया कि डिपुओं में आधा और एक किलो की पैकिंग में चीनी उपलब्ध कराई जानी है। रेट में बढ़ोतरी हो सकती है। बढ़े दाम या सरकार देगी या फिर उपभोक्ताओं से वसूला जाएगा। उपभोक्ताओं की अक्सर शिकायत रहती है कि उन्हें गीली चीनी मिल रही है। ऐसे में पैकेट बंद लिफाफे में चीनी दी जानी है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक