हिमाचल में होमगार्ड जवान ने की खुदकुशी, छह पन्नों का सुसाइड नोट…

Spread the love

ढली थाना के अंतर्गत जुन्गा इलाके में होमगार्ड के जवान ने खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान ओम प्रकाश (45) पुत्र सर्वजीत सिंह निवासी जुन्गा के रूप में हुई है। ओम प्रकाश का शव घर से कुछ फासले पर बरामद हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहर निगलने से ओम प्रकाश ने दम तोड़ा है, क्योंकि पुलिस को एक जहरीले पदार्थ की शीशी मौके से मिली है। इसके अलावा छह पन्ने का एक सुसाइड नोट भी पुलिस के हाथ लगा है। फ़िलहाल पुलिस ने यह नहीं बताया है कि नोट में क्या लिखा गया है। ढली पुलिस सुसाइड नोट का अध्ययन कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक होमगार्ड जवान ने सुसाइड नोट में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। हालांकि मामले की जांच कर रही पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।गौर करने वाली बात यह है कि यह मामला एक सप्ताह पुराना है, लेकिन पुलिस इसमें अब तक भी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। वहीं सुसाइड नोट को फारेंसिंक जांच के लिए भेजा गया है।जांच में यह भी सामने आया है कि ओम प्रकाश ने अपनी मां को सुसाइड नोट थमा दिया था, लेकिन वो इसे पढ़ नहीं पाई।

 

 पुलिस के मुताबिक मृतक होमगार्ड जवान होमगार्ड की बैंड टीम में तैनात था और उसकी पोस्टिंग सोलन में थी। स्वतंत्रता दिवस पर जवान घर आया था। यहां पर वह अपने बुजुर्ग माता-पिता, पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहता था।सुबह जवान माता-पिता के पैर छूकर घर से ड्यूटी के लिए निकला और घर से कुछ दूरी पर एक पुराने मकान में अपनी इहलीला समाप्त कर ली। एसपी शिमला डॉ. मोनिका भटंगुरू ने बताया कि सुसाइड नोट को जांच के लिए एफएसएल भेजा है। मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी जांची जा रही है। वहीं पुलिस हर पहलुओं पर बारीकी से काम कर रही है। अज्ञात शख्स के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक