हिमाचल में सोमवार से बदलेगा बैंकों का समय, घटा पब्लिक डीलिंग का समय

Spread the love

शिमला, 24 अप्रैल : कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर बैंकिंग व्यवस्था में भी बंदिशें लगनी शुरू हो गई हैं। बैंको के वर्किग व पब्लिक डीलिंग समय में बदलाव किए गए हैं। 26 अप्रैल से एक मई तक राज्य में इस व्यवस्था को लागू किया गया है। ग्राहकों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक का ही समय रहेगा। शाम 4 बजे बैंक बंद होंगे। बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर इंडियन बैंक एसोसिएशन ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की थी। इसमें वर्किंग आवर्स को घटाने, वर्क फ्रॉम होम के सुझाव दिए गए थे। इसमें 2 बजे तक  सेवाएं उपलब्ध करवाने की भी एडवाइज थी। हिमाचल में इन फैसलों को राज्य स्तरीय बैंकर समिति ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया है। ऑनलाइन बैठक में समिति के प्रस्ताव को राज्य सरकार ने भी मंजूरी दे दी है।

उल्लेखनीय है कि अब तक बैंकों के बंद होने का समय शाम 5 बजे तक का था, जबकि लंच आवर्स को छोड़कर पब्लिक डीलिंग का समय 4 बजे तक का था। बैठक में एक मई तक हरेक शनिवार को भी बैंक बंद रखने का निर्णय हुआ था। बगैर मास्क के आने वाले ग्राहकों को कोई सुविधा नहीं दी जाएगी। इसके अलावा शाखाओं में रोजाना केवल 50 फीसदी स्टाफ ही रोटेशन के आधार पर आएगा।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक