हिमाचल में भूस्खलन, पार्किंग की छत के नीचे दबी कारें

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में बारिश से भारी तबाही हुई है। जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। जिससे हाईवे बंद हैं। सिरमौर जिले में सड़क धंसने के कारण नेशनल हाईवे बंद हो गया है। वहीं, मंडी जिला में पार्किंग की छत पर डंगा गिर गया है। जिससे पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को नुकसान पहुंच है।
जानकारी के अनुसार, सिरमौर जिले में 707 पावटा साहिब से रोहड़ू जाने वाला  राष्ट्रीय उच्च मार्ग बड़वास के पास लगभग 50 से 100 मीटर सड़क धंसने से अवरुद्ध हो गया है।
पावटा, सतोन से कमरऊ, कफोटा शिलाई की तरफ जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग किलोड-खेरवा (उत्तराखंड) मशु-च्योग- जाखना होते हुवे कफोटा पहुंच सकते है। क्योंकि यह सड़क कल या परसों शाम तक ही खुल सकती है। अगर बारिश हो जाती है तो ओर भी समय लग सकता है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश के ही मंडी जिले में मूसलाधार बारिश का कहर जारी है। वीरवार देर रात तेज बारिश के कारण मंडी के रामनगर में पार्किंग शैड की टीन की छत पर डंगा गिर गया। पार्किंग में खड़ी 12 कारों पर छत गिरने बसे भारी नुकसान हुआ है।

चार कारों का ऊपरी हिस्सा टूटकर बुरी तरह से चिपक गया है। बाकियों के शीशे टूटे हैं। रामनगर के पार्षद योगराज ने कहा कि कारों को निकाला जा रहा है। वहीं बारिश से सातमील के पास भूस्खलन से मंडी-कुल्लू एनएच शुक्रवार सुबह छह से साढ़े सात बजे तक डेढ़ घंटे तक बंद रहा। वाहनों को वाया कटौला बजौरा मार्ग से भेजा गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने पुष्टि की है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक