हिमाचल में पर्यटकों की भीड़ पर केंद्र के दखल के बाद मुख्‍य सचिव ने उपायुक्‍तों को जारी किए ये निर्देश

Spread the love

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पत्र जारी कर हिमाचल के मुख्य सचिव अनिल खाची सहित कोरोना प्रभावित राज्यों को चेताया है कि यदि संक्रमण के मामलों में शीघ्र कमी नहीं आई तो तीसरी लहर को नहीं रोका जा सकता है। पहाड़ी राज्यों में पर्यटकों की भीड़ खतरनाक हो सकती है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी एडवाइजरी के मद्देनजर खाची ने उपायुक्तों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को मास्क अनिवार्य तौर पर पहनना सुनिश्चित करवाएं। पर्यटन स्थलों में भीड़ एकत्र न होने दें।

केंद्र ने पत्र जारी कर हिमाचल के मुख्य सचिव अनिल खाची सहित कोरोना प्रभावित राज्यों को चेताया है

वीकेंड पर हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्‍थलों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ रही है। खासतौर पर शिमला, मनाली व डलहौजी में पर्यटकों की भीड़ बेकाबू हो रही है। धर्मशाला में पर्यटकों की संख्‍या में कमी आई है, इस कारण बीते दिनों भारी बारिश के कारण हुआ नुकसान है। सोमवार को भारी बारिश के बाद नाले की दिशा बदलने से पर्यटकों की चार गाडि़यां व कई दोपहिया वाहन बह गए थे। इसके अलावा शाहपुर क्षेत्र में भारी भूस्‍खलन से 15 लोग मलबे में दब गए थे। इसी भारी बारिश के दौरान पंजाब के मशहूर सूफी गायक मनमीत सिंह भी नाले में आई बाढ़ की चपेट में आकर बह गए थे। इस कारण धर्मशाला व मैक्‍लोडगंज में पर्यटकों की भीड़ में कुछ कमी आई है।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक