हिमाचल में कोरोना संक्रमण ने फ‍िर पकड़ी रफ्तार, जिला कांगड़ा में 485 हुए एक्टिव केस

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिला कांगड़ा में अगस्त में कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जुलाई माह के मध्य तक जिला में हर रोज कोराेना संक्रमण के 5 से 7 मामले आ रहे थे, वह अब बढ़कर 70-80 हो चुके हैं। दिन व दिन बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला की जनता की जिम्मेवारी भी बढ़ गई है और अगर सुरक्षित रहना है कि हर आयु वर्ग के लोगों को कोरोना के नियमों की पालना करनी होगी। चिंतनीय बात है कि पिछले दो सप्ताह से जो मामले आ रहे हैं कि उनमें 70 फीसद युवा वर्ग यानी कुल संक्रमितों में से 70-80 फीसद लोग 45 वर्ष से कम आयु के हैं।

रविवार को जिला कांगड़ा में कोरोना के 28 मामले आए, इसमें तहसील रक्कड़ के तहत पड़ते मनियाला गांव के तीन लोग, पालमपुर के तहत घुग्घर से एक, पालमपुर के तहत लोहना से चार, बिंद्रावन, बैजनाथ में हरेड़, हटली द्रम्मण, सेवा अस्पताल पालमपुर, कुडैल बैजनाथ, खड़ बैजनाथ, जवाहर ट्रेडर, घोड़ब नगरोटा बगवां, रोड़ी कोड़ी, बैजनाथ, त्रिलोकपुर, बरवाला धर्मशाला, लिल्ली नगरोटा बगवां, कस्बा मलाहु, नौण थुरल, भराल रैहन फतेहपुर व ककडेंह पालमपुर क्षेत्र से हैं। अब जिला कांगड़ा में 47 हजार 21 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 45 हजार 486 लोग स्वस्थ हुए हैं। वहीं 1045 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है, जबकि 485 अभी तक एक्टिव केस भी हैं।

उधर उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिदंल ने बताया कि कांगड़ा जिला में अब कोविड के एक्टिव केस 485 हैं। सभी संक्रमित नागरिकों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था की गई है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों को दवाइयां तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उपायुक्त ने कहा सरकार तथा जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर भी शारीरिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक