हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरू, खुल सकता है नौकरियां का पिटारा

Spread the love

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुरू हुई।

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुई।  बैठक में नौकरियों के पिटारे के साथ कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। एजेंडा में 40 आइटम होने की जानकारी मिली है। स्वास्थ्य विभाग में कई श्रेणियों के पदों को भरने की घोषणा हो सकती है। जल शक्ति विभाग में भी पदों को भरने की घोषणा हो सकती है। पिछले मंत्रिमंडल की बैठक में 22 एजेंडा आइटम्स पर चर्चा नहीं हो पाई थी। जिन्हें आज की मंत्रिमंडल बैठक में दोबारा शामिल किया गया है।

सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2022-23 की आबकारी नीति को भी मंजूरी दी जानी है। शहरी आजीविका गारंटी योजना को कानूनी रूप देने के लिए विधेयक लाने पर चर्चा होगी। बैठक में स्कूलों के अपग्रेडेशन, लोक निर्माण उपमंडलों के अपग्रेडेशन, स्वास्थ्य संस्थाओं में रिक्तियों के मामले लाए जा सकते हैं। आबकारी नीति में 1,829 करोड़ रुपये राजस्व जुटाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। अब आगामी वित्त वर्ष के लिए राजस्व का लक्ष्य बढ़ाकर 2300 करोड़ रुपये किया जा सकता है। कर्मचारियों के दो साल के राइडर के संबंध में भी जानकारी दी जाएगी।

विसंगतियों को लेकर बनाई गई कमेटी भी सिफारिशों को यहां ला सकती है। आउटसोर्स कर्मचारियों को भी कैबिनेट सब कमेटी की सिफारिशें आने का इंतजार है जिनको बजट में सरकार ने कुछ राहत प्रदान की है।

पहले यह बैठक शनिवार को होनी प्रस्‍तावित थी, लेकिन विधानसभा में बजट पर चर्चा को लेकर यह बैठक सोमवार के लिए टाल दी गई थी। चुनावी वर्ष में सरकार हर वर्ग को राहत देने का प्रयास कर रही है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक