हमीरपुर में पति पत्नी ने पॉलिसी के नाम पर लोगों से ठगे 45 लाख रुपए

Spread the love

हमीरपुर में पति-पत्नी ने पॉलिसी के नाम पर लोगों को लूटने का काम लिया है। दोनों ने मिलकर पॉलिसी के नाम पर 45 लाख रुपए की ठगी की है। हमीरपुर के नादौन चौक पर निजी फाइनांस कंपनी का कार्यालय खोला था। तीन साल तक कंपनी का कार्यालय खुला रहा तथा लोगों से पॉलिसी के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लिए। जब पैसा वापस करने का समय आया तो कंपनी फरार हो गई। दोनों आरोपियों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। पुलिस की विशेष टीम आरोपियों को बंगाल से लेकर हमीरपुर पहुंची है। दोनों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें पांच दिन का पुलिस रिमांड मिला है। कंपनी जिला के कई लोगों के पैसे का गबन कर चुकी है। कंपनी के फरार होने का मामला दो जुलाई, 2017 को दर्ज हुआ था। पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पता लगाया लिया कि आरोपी पश्चिम बंगाल में हैं। 

ऐसे में इनको पकडऩे के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। विशेष टीम 14 मार्च, 2020 को पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई थी। वहां पर दो आरोपियों को पकड़ा गया है। इनमें प्रशांत चक्रवती तथा अर्पिता चक्रवर्ती निवासी 106/15/15, सरकार पाडा, रथतला हरीसहर, थाना बिजपुर जिला नोर्थ 24 परगना, पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डाक्टर आकृति शर्मा का कहना है कि ठगी मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय में पेश करने पर इन्हें 12 अप्रैल तक पुलिस रिमांड मिला है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक