सोलन के MMU हॉस्पिटल में रैगिंग का मामला आया सामने

Spread the love

सोलन के सुल्तानपुर स्थित एमएमयू ईएनटी कालेज से पीजी कर रही एक छात्रा के साथ सीनियर छात्रा ने ऐसी रैगिंग की कि मामला पुलिस तक जा पहुंचा। कल इसी तरह की रैगिंग के दौरान छात्रा का सिर दीवार पर लगा और चोट आ गई।

आरोप है कि पीड़ित ने कालेज प्रशासन को सीनियर छात्रा की हरकत के बारे में कई बार बताया लेकिन कल जब मामला हद से आगे निकल गया तो पीड़िता ने धर्मपुर पुलिस का दरवाजा खटखटाया फिलहाल पुलिस ने एंटी रैगिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।एसपी सोलन गौरव सिंह के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार एमएमयू सुल्तानपुर में ईएनटी विभाग मे पीजी कर रही पंजाब की एक छात्रा की शिकायत पर धर्मपुर थाने में एक सीनियर छात्रा के खिलाफ केस दज्र किया गया है। पीड़िता का कहना हे कि इसे एक सीनियर छात्रा लगातार मानसिक व शारीरिक तौर पर परेशान कर रही थी। इस बारे उसने एमएमयू प्रशाासन को भी बताया था, जिन्होने इसकी शिकायतपत्र पर कोई भी कार्रवाई नहीं की।

कल यानी 23 मार्च को इसी सीनियर छात्रा ने उसके साथ रैगिंग की। उसे मौखिक व शारीरिक रूप से परेशान किया गया तथा इसे धक्का भी मारा। जिससे इसका सिर दीवार पर लगा तथा यह नीचे गिर गई ।

जब पीड़िता ने संबधित विभाग को बार शिकायत की तो किसी ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। हार कर पीड़िता धर्मपुर पुलिस की शरण में पहुंची और सीनियर छात्रा के खिलाफ तहरीर सौंपी।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी छात्रा के खिलाफ रैगिंग एवं प्रतिषेध अधिनियम 2009 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक