सोलन के युवक को बहुराष्ट्रीय कंपनी में मिला 1.05 करोड़ का सालाना सैलरी पैकेज

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के एनआईटी हमीरपुर के विद्यार्थियों ने कोरोना महामारी के बावजूद बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक करोड़ से सवा करोड़ तक का पैकेज हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया है। बीटेक के अंतिम वर्ष कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग के छात्र नीरव गनाटे को अमेजन लक्जमबर्ग ने ऑफ कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से 1.05 करोड़ रुपये के सालाना सैलरी पैकेज की पेशकश की है। कुल मिलाकर एनआईटी हमीरपुर के छह विद्यार्थियों ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ एक करोड़ से अधिक के पैकेज हासिल करके गौरव हासिल किया है। नीरव गनाटे हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के रहने वाले हैं। उनके पिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनोरा में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत है। जबकि उनकी माता सोलन जिले के धर्मपुर स्थित अस्पताल में वार्ड सिस्टर के पद पर तैनात है। संस्थान के कार्यकारी निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने नीरव को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में आईटी सक्षम प्रौद्योगिकियों में प्रमुख जोर के साथ नौकरी क्षेत्र में बदलते रुझानों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न भूमिकाओं के लिए छात्रों को तैयार करना बड़ी चुनौती है। इस संबंध में एनआईटी हमीरपुर ने पाठ्यक्रम में सुधार और इसे विद्यार्थियों के लिए और अधिक लचीला बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस तरह की पहल से निश्चित रूप से आगामी बैचों के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप और प्लेसमेंट संबंधी गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। प्रो. अवस्थी ने कहा कि विभिन्न स्नातक,दोहरी डिग्री कार्यक्रमों के कुल 439  विद्यार्थियों  के साथ स्नातक (यूजी) कार्यक्रमों का कुल प्लेसमेंट इंडेक्टस अभी तक लगभग 69 फीसदी तक पहुंच गया है। अब तक लगभग 100 कंपनियों ने अपना भर्ती अभियान ऑनलाइन मोड के माध्यम से चलाया है, जो कि एनआईटी हमीरपुर के पिछले वर्षों के आंकड़ों के अनुसार एक रिकॉर्ड है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक