सिविल अस्पताल भवारना के शौचालय की सीट के पानी के टैंक (सिस्टन) में नवजात बच्ची की लाश मिलने से फैली सनसनी

Spread the love

सिविल अस्पताल भवारना के बैठक हाल में बने शौचालय की सीट के पानी के टैंक (सिस्टन) में नवजात बच्ची की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्‍जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। अस्‍पताल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। वहीं, फोरेंसिक की टीम भी साक्ष्‍य जुटा ही है। शव दो से तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। बदबू आने पर जब चैक किय गया तो टंकी में नवजात बच्‍ची का शव बरामद हुए है। इससे पहले मंडी अस्‍पताल में भी इस तरह की घटना हो चुकी है। आरोपी धरे भी जा चुके हैं
पुलिस के अनसुार अस्पताल के अतिरिक्त भवन की सबसे ऊपर वाली मंजिल में कोई कार्यक्रम था। जिसकी तैयारी में प्रबंधन जुटा था। चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को वहां बदबू आई। उसने हाल में ही बने शौचालय की सीट के साथ लगी टंकी (सिस्टन) के ढक्कन को खोलकर देखा तो उसमें नवजात मृत बच्ची मिली। कर्मचारी ने इसकी सूचना बीएमओ को दी और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। चिकित्सकों की प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि नवजात बच्ची एक या दो दिन पहले ही जन्मी थी।

अस्‍पताल में नहीं होती है डिलीवरी
अस्पताल में पिछले काफी समय से गर्भवती महिलाओं की प्रसूति नहीं करवाई जाती है। हालांकि यहां गायनी की चिकित्सक होने के बावजूद महिलाओं का नियमित चेकअप तो किया जाता है लेकिन सुविधाओं के अभाव का हवाला देकर प्रसूति नहीं करवाई जाती है। ऐसे में क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को सिविल अस्पताल पालमपुर जाना पड़ता है।ऐसे में प्रसूति सुविधा न होने के बावजूद नवजात का मिलना संदेहास्पद है।

उधर पुलिस थाना प्रभारी भवारना केहर सिंह ने कहा की पुलिस ने मृत नवजात को कब्जे में ले लिया है। पोस्टमार्टम करवाकर छानबीन की जाएगी। अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जाएगी।
केहर सिंह, एसएचओ भवारना

सिविल अस्पताल भवारना के अतिरिक्त भवन के मीटिंग हाल में बने शौचालय की सीट के सिस्टन के अंदर नवजात बच्ची मृत मिली है। इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।
डा नवीन राणा, बीएमओ भवारना

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक