सिर्फ इन्द्र्देव ही लगा पाए हिमाचल में कोरोना कर्फ़्यू

Spread the love
सिर्फ इन्द्र्देव ही लगा पाए हिमाचल में कोरोना कर्फ़्यू
सिर्फ इन्द्र्देव ही लगा पाए हिमाचल में कोरोना कर्फ़्यू

जो न कर सका सरकार व प्रशासन वो कर गए इन्द्र्देव

हिमाचल में भले ही कोरोना कर्फ़्यू लगा हो लेकिन लोग सवेरे से ही सड़कों में चहल-कदमी करते नजर आए। ये नजारा हिमाचल के हर जिले मे था कोई भी ऐसा जिला नहीं था जहां पर लोग घरों में दुबके हुए हो। पिछले कल जब सरकारी घोषणा हुई कि हिमाचल में कोरोना कर्फ़्यू लग गया है तो ऐसा लगा कि एक बार फिर से ज़िंदगी की पटरी थम जाएगी। लोग घरों से बाहर नहीं आएंगे लेकिन जैसे ही एसओपी आई तो सोशल मीडिया में इसकी जमकर धज्जियां उड़ने लगी। कोई इसे धोती बताने लगा कि धोती की तरह ऊपर से तो बंद है व नीचे से खुली तो किसी ने जयराम की नीतियों व कार्यकुशलता पर ही उँगलियाँ उठा दी।

अब पूरे हिमाचल से इसे आधा अधूरा कर्फ्यू की बात कही गई। जिसको लेकर लोगों में प्रदेश सरकार के खिलाफ भारी रोष भी देखने को मिला। लोगों का कहना था कि कुछ दुकानों को छोड़कर सभी दुकाने खुली थी। यही हिमाचल में सरकार के खिलाफ नाराजगी का सबसे बड़ा कारण बना। लोगों कि नाराजगी सड़कों में न उतरे व कोरोना कर्फ़्यू के नियमों के साथ कोताही न हो इसके लिए पुलिस की टुकड़ियाँ भी पूरे हिमाचल मे तैनात थी।

लेकिन पूरे हिमाचल में ऐसा कहीं भी सूनने को नहीं मिला कि लोगों के कदम सरकार रोक पाई हो। हर जगह ही सरकार की सोच से ज्यादा लोग सड़कों पर थे। अब इससे कैसे निपटा जाये ये सरकार के लिए चिंता की बात थी। लेकिन उनकी चिंता तब खत्म हो गई जब इन्द्र्देव उनके पालनहार बनकर सामने आ गए। जो कदम कदमताल करते हुए सड़कों पर नजर आ रहे थे वो जैसे ही इन्द्र्देव ने अपना कोहराम मचाना शुरू कर दिया वैसे ही लोग घरों मे दुबक गए। प्रकृति की मार के आगे सरकार भी बोनी नजर आई व डंडे के आगे ओले लोगों पर भारी पड़ने लगे।

सड़कें सुनसान हो गई व इन्द्र्देव ने हिमाचल मे कोरोना कर्फ़्यू लागू कर दिया। हालात देखकर अब तो यही बोलना पड़ेगा कि सुनिए सरकार क्या जो आप नहीं कर सके वो क्या करेंगे इन्द्र्देव भगवान या सरकार बनी रहेगी नादान ……..

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक