सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में विक्रमादित्य सिंह की पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

Spread the love

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य ने मूसेवाला की रविवार को हुई हत्या के बाद पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने और मुसेवाला की हत्या की जांच के लिए हायर पावर कमेटी गठित करने की मांग की है।

विक्रमादित्य  ने कहा की कांग्रेस के नेता और पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या को हल्के में नही लिया जा सकता है। पंजाब में कुछ समय से असामाजिक तत्वों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट और चंडीगढ़ में विजिलेंस के दफ्तर में मिसाइल अटैक किया गया। पटियाला में खालिस्तान के नारे लगाए जा रहे हैं ओर अब दिनदहाड़े पंजाबी गायक मूसे वाला की हत्या की गई है। 2 दिन पहले ही उनकी सिक्योरिटी को सरकार ने वापस ले लिया था जबकि उनको लगातार धमकियां मिल रही थी।

पंजाब पुलिस द्वारा यदि सिक्योरिटी हटाई भी गई तो उसे सार्वजनिक आने की क्या जरूरत थी। लेकिन सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा उसे सार्वजनिक किया गया। उसका खामियाजा गायक मूसे वाला को भुगतना पड़ा। उनकी हत्या से पंजाब के करोड़ों लोगों को आघात हुआ है मूसेवाला ने पंजाब के संस्कृति को बढ़ाने में काफी योगदान दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह इस पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं लेकिन यह संवेदनशील मामला है। ये पंजाब का ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा और देश की आंतरिक सुरक्षा का मामला है। पंजाब की सीमाएं पाकिस्तान के साथ के साथ लगती है और पंजाब में पर कुछ भी होता है तो उसके आईएसआई के साथ तार जुड़ते हैं।

जब से पंजाब में यह सरकार बनी है तो तब से इस तरह के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं यदि पंजाब तक ही सीमित रहते तो इस पर बयानबाजी नहीं करते लेकिन हिमाचल प्रदेश में भी खालिस्तान के झंडे विधानसभा में लगाये जा रहे और धमकियां दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और हमारी पार्टी की सरकार अनुभव अस्था बनाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है ऐसे में पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक