सहायक ड्रग कंट्रोलर की 2.07 करोड़ की संपत्ति ईडी ने की अटैच

Spread the love

हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य सुरक्षा निदेशालय के सहायक ड्रग कंट्रोलर रहे कपिल धीमान पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कस दिया है। भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे धीमान के खिलाफ धन शोधन कानून के तहत कार्रवाई करते हुए ईडी ने 2.07 करोड़ की चल-अचल संपत्ति अटैच कर ली है। सूत्रों के अनुसार एजेंसी ने यह कार्रवाई धीमान द्वारा काले धन के जरिये अर्जित की गई संपत्तियों की जानकारी के आधार पर की है।
जांच एजेंसी ने जिन संपत्तियों को अटैच किया है, उनमें से कुछ संपत्तियां हरियाणा के पंचकुला में स्थित हैं, जबकि बाकी संपत्तियां सोलन, मंडी और कुल्लू में हैं। बता दें कि कपिल धीमान के खिलाफ स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने दिसंबर 2012 में सोलन थाने में धोखाधड़ी समेत आईपीसी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी।छह साल लंबी जांच के बाद मार्च 2018 में ब्यूरो ने सोलन की विजिलेंस के विशेष जज की अदालत में कपिल धीमान व अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी। यह मामला अभी भी कोर्ट के विचाराधीन है, लेकिन इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट की प्रति लेकर धन शोधन के एंगल से जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान ही एजेंसी को अर्जित काले धन की बदौलत खड़ी की गई 2.07 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला, जिसे अब अटैच किया गया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक