सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, उपभोक्ताओं में खुशी की लहर

Spread the love

जैसा कि कयास लगाये जा रहे थे कि 1 जनवरी को सिलेंडर के दामों में कोई परिवर्तन हो सकता है, कुछ लोग यह अनुमान लगा रहे थे कि सम्भवतः क्षण के दाम बढ़ जाएं तो वहीं कुछ लोगों का कहना था कि दाम घट सकते हैं, बहरहाल अब इस मुद्दे पर स्थिति साफ हो गयी है क्योंकि सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत घटा दी है।

आपको बता दें की दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये की गिरावट देखी गयी है, आईओसीएएल के मुताबिक 1 जनवरी 2022 को दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 102 रुपये घटकर दो हज़ार रुपए के लगभग हो गई। वहीं, चेन्नई में अब 19 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के लिए 2 हज़ार 131 रुपए जबकि मुंबई में 1 हज़ार 948 रुपए देने होंगे।

यूँ तो सिलेंडर की कीमत घटने की खबर से हर कोई खुश है परंतु आपको यह स्पष्ट रूप से जान लेना चाहिये कि यह गिरावट सिर्फ कॉमर्सियल सिलेंडर की कीमत पर हुई है न कि अन्य किसी तरह के सिलेंडर पर।  भारत के कई राज्य जल्द ही विधानसभा का चुनाव करवाने जा रहे हैं ऐसे में इस तरह की दरियादिली को लोगों ने चुनावी स्टंट का नाम दिया है एयर उनका कहना है कि चुनाव के बाद फिर इन दामों में इजाफा हो सकता है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक