सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों प्रतिदिन जप रही राम नाम और खजाना खाली की माला : बिंदल

Spread the love

• प्रदेश में विकास कार्य ठप

शिमला, डाॅ राजीव बिन्दल, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों प्रतिदिन जिस प्रकार राम नाम की माला जपी जाती है उसी प्रकार हिमाचल प्रदेश का खजाना खाली है, की माला जपते रहते हैं और प्रदेश के समस्त विकास कार्यों को बंद कर दिया है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि पिछले एक साल में प्रदेश के अपने संसाधनों से एक भी नई सड़क का निर्माण कांग्रेस सरकार ने नहीं किया, जितनी सड़कों, पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है वह सभी केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के अंतर्गत चल रहा है जिसमें फोरलेन, नेशनल हाई वे का पैसा शत प्रतिशत केन्द्र की मोदी सरकार दे रही है, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का पैसा शत प्रतिशत केन्द्र सरकार दे रही है और प्रदेश की सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी है और केन्द्र की भाजपा सरकार पर दोषारोपण करने का काम कर रही है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि पिछले एक साल में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में एक भी नया अस्पलात, एक भी नहीं पी0एच0सी0, एक भी नया हैल्थ सब सैन्टर नहीं खोला और न ही डाॅक्टर्स की और पैरामैडिकल की सैंक्शन स्ट्रैन्थ को बढ़ाया अपितु गत भाजपा सरकार द्वारा चलाए गए चिकित्सा संस्थानों को बंद करने का काम किया और केवल यह कहकर कि प्रदेश सरकार के पास कोई धनराशि नहीं है जिससे हम नया संस्थान खोले और पुराने खुले हुए, चले हुए संस्थानों को भी इसलिए बंद किया जा रहा है कि उन्हें चलाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने हिमाचल प्रदेश के इतिहास में सबसे बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है। सैंकड़ो स्कूल, काॅलेज बंद करके प्रदेश की जनता को नायाब तोहफा दिया है। कांग्रेस पार्टी की हालत इसी प्रकार की है खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे। कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी के बीच जो शीत युद्ध चल रहा है उस लड़ाई में हिमाचल प्रदेश की जनता पिस रही है जिसके सारे विकास कार्य बंद कर दिए गए है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि प्रदेश सरकार में स्थापित नेता लम्बे समय से हिमाचल प्रदेश की विधान सभा के सदस्य/मंत्री/नेता प्रतिपक्ष रहे हैं और उन्हें प्रदेश की माली हालत का, प्रदेश की आर्थिक स्थिति का भली भांति ज्ञान था और है। जब प्रदेश की तंगहाली का इल्म उन्हें था तो उन्होनें अरबो अरबों रूपये की गारंटियों की घोषणा करके हिमाचल प्रदेश की जनता को धोखा क्यों दिया ? इस बात का उत्तर आज तक न कांग्रेस दे रही है, न सरकार दे रही है और न मुख्यमंत्री दे रहे हैं। केवल प्रदेश सरकार, प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश के मंत्री अपनी जिम्मेवारी से भागते हुए भाजपा पर दोषारोपण करने में जुटे हैं। हिमाचल की जनता विकास चाहती है, हिमाचल की जनता गारंटियां पूरी करने का इंतजार कर रही है, हिमाचल की जनता बहानेबाजी न सुनते हुए सरकार से काम चाहती है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सरकारों के इतिहास में यह पहली ऐसी सरकार है जिससे केवल 10 महीने में जनता का मोह भंग हो गया है

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक