सचिवालय में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते, कर्मियों के लिए भी एक दिन का वर्क फ्रॉम होम

Spread the love

सचिवालय के कर्मचारियों के लिए भी एक दिन का वर्क फ्रॉम होम किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ने से सचिवालय में दहशत का माहौल है। सचिवालय प्रशासन से 23 नवंबर यानी सोमवार को सिर्फ जीएडी और एसएडी की शाखाओं के द्वितीय से चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को ही सचिवालय बुलाया है। राज्य सचिवालय में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। शाखाओं में कर्मचारियों के नमूने लिए जा रहे हैं। इनमें 5 से 6 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

अब तक सचिवालय में 50 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को वर्क फ्रॉम होम करने का फैसला लिया है। इन दिनों में सचिवालय को सैनिटाइज किया जाएगा। दूसरा यह भी पता चल सकेगा कि रविवार और सोमवार को 48 घंटे के भीतर कितने लोग पॉजिटिव हुए हैं। अगर मामले इसी रफ्तार से बढ़ते हैं तो सचिवालय बंद भी किया जा सकता है।

इसमें जीएडी की ए, सी, डी और एसएडी की ए, आरएंडआई एक, दो और कंट्रोल रूम के कर्मचारी शामिल हैं। 23 नवंबर को कैबिनेट की बैठक है। इसके चलते इन कर्मचारियों को बुलाया गया है। सचिवालय में अन्य अनुभागों में अनुभाग अधिकारी तक के सभी कर्मचारी व अधिकारी घर से काम करेंगे। कोई भी कर्मचारी व अफसर स्टेशन छोड़कर नहीं जा सकेगा। सचिवालय में कोरोना की रैपिड टेस्टिंग किट उपलब्ध रहेगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक