संजय अवस्थी ने अर्की विधान सभा क्षेत्र के मलावन में नव निर्मित सराय भवन का किया उद्घाटन….

Spread the love

मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने गत सांय विधानसभा क्षेत्र अर्की की ग्राम पंचायत संघोई के ग्राम मलावन (बणी) में 1.50 लाख से निर्मित सराय वन का उद्घाटन । मुख्य संसदीय सचिव ने ग्राम पंचायत संघोई के ग्राम मलावन में समिति भवन का शिलान्यास किया । मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने ग्राम मलावन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने और मूलभूत सुविधाओं के ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार द्वारा सरकार की 10 गारंटियो को जल्द ही पूरा किया जाएगा। संजय अवस्थी ने प्रदेश में पुरानी पेंशन लागू करने पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का धन्यवाद किया और प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन लागू होने की बधाई दी ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में शिक्षा क्षेत्र को सुदृढ़ करने के दृष्टिगत विभिन विधान सभा क्षेत्रों में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय के तहत अर्की विधान सभा क्षेत्र में भी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है । इस स्कूल में ग्रामीण बच्चो को गुणात्मक शिक्षा का लाभ मिलेगा ।
इसी वित्तीय वर्ष में विधायक निधि से मांगू और संघोई पंचायत के लिए एक नई पेय जल योजना का प्रावधान किया जायेगा जिसका लाभ आने वाले समय में स्थानीय ग्रामीणों को मिलेगा।
इस अवसर पर उन्होंने, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को थावड़ से पम्प हाउस के लिए सड़क के लिए प्रारूप तैयार करने के निर्देश भी दिए ।  उन्होंने मलावन से थां सड़क निर्माण के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा भी की । उन्होंने मलावन से बांजन सड़क वाया संघोई के लिए बजट प्रावधान का आश्वासन भी दिया ।  मुख्य संसदीय सचिव ने जन कल्याण समिति मलावन को 11 हजार रुपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर ब्लॉक काग्रेस कमेटी अर्की अध्यक्ष सतीश कश्यप,जिला कांग्रेस के महासचिव राजेंद्र रावत, जिलाध्यक्ष कांग्रेस सेवा दल संजय ठाकुर,अध्यक्ष ब्लॉक काग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग सी डी बंसल, युवा काग्रेस अर्की अध्यक्ष हेमन्त वर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कोषाध्यक्ष रोशन लाल वर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत संघोई जगत राम , व्यापार मंडल अर्की के अध्यक्ष अनुज गुप्ता,
गंगा राम, विद्या सागर तुलसी राम, संत राम पंवर और स्थानीय लोग उपस्थित रहे ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक