शिमला हिल्स क्वीन में उमड़े सैलानी, होटलों में ऑक्यूपेंसी 90 फीसदी पहुंची, पार्किंग भी फुल

Spread the love

हिल्स क्वीन वीकेंड पर फिर सैलानियों से गुलजार हो गई है। राजधानी शिमला के लगभग सभी होटल और पार्किंग शनिवार शाम तक फुल हो गए हैं। बाजारों में भी देर शाम तक सैलानियों की चहल पहल रही। शनिवार दोपहर के समय सर्कुलर रोड पर स्थित ज्यादातर छोटी बड़ी पार्किंग गाड़ियों से फुल हो गई। इसके चलते कई सैलानियों ने सर्कुलर रोड पर ही जगह-जगह गाड़ियां खड़ी कर दी। इससे लिफ्ट, होटल होलीडे होम के पास बार बार जाम भी लगता रहा।

वीकेंड पर शिमला फिर सैलानियों से गुलजार।

इस वीकेंड पर सैकड़ों सैलानी टेंपो ट्रेवलर में भी शिमला घूमने आए हैं। होटल कारोबारियों के अनुसार शनिवार दोपहर तक ही शहर के होटलों में ऑक्यूपेंसी 90 फीसदी तक पहुंच गई। कई छोटे होटल शाम तक पैक हो गए। इससे सैलानियों को होटल की बुकिंग के लिए भी काफी भटकना पड़ा। सर्कुलर रोड से मालरोड जाने के लिए लिफ्ट के बाहर भी दोपहर से लेकर शाम तक सैलानियों की लाइनें लगी रहीं।


मालरोड से लेकर लोअर बाजार, लक्कड़ बाजार के रेस्टोरेंट, होटल और ढाबे सैलानियों दिन भर सैलानियों से भरे रहे। टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार गोपाल अग्रवाल ने बताया शनिवार को काफी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचे हैं। इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। शहर के होटलों में आक्यूपेंसी 90 फीसदी तक पहुंच गई है। रविवार को सभी होटल पैक होने की उम्मीद है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक