मोत के भोग मे ज्यादा लोग बुलाना पड़ा महंगा, प्रशासन ने किया 5 हजार जुर्माना

Spread the love

सरकार व प्रशासन भले ही कोरोना महामारी से निपटने हेतु कई तरह के दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों को इसकी जरा भी परवाह नजर नहीं आती और लोग नियमों को तोड़ने से कवरेज नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत तमोता में पेश आया। जहां एक परिवार द्वारा अपने परिजन की मृत्यु के 13 दिन पूरे होने पर भोग कार्यक्रम रखा हुआ था जिसमें सरकार द्वारा निर्धारित संख्या से कहीं अधिक लोग शामिल थे।

इसकी सूचना प्रशासन को मिलते ही तहसीलदार इंदौरा विमला वर्मा के नेतृत्व में प्रशासनिक व पुलिस टीम ने मौका पर दबिश दी। टीम के वहाँ पहुंचते ही आए हुए सभी परिजन मुँह छिपाते नजर आए और बिना देरी किए अपने-अपने घरों को वापस निकलने में ही गनीमत समझी। इस पर नियमों की उल्लंघना करने पर परिवार को मौका पर ही 5 हजार रुपए जुर्माना किया गया। तहसीलदार विमला वर्मा ने बताया कि कोरोना नियमों  की अवहेलना बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक