मॉनसून सीजन के लिए शिक्षा विभाग ने कसी कमर, स्कूलों को पानी की निकासी करने के दिए निर्देश

Spread the love

मॉनसून सीजन को लेकर शिक्षा विभाग सोलम ने भी तैयारी पूरी कर ली है। बरसात के दिनों में स्कूलों को नुकसान ना हो इसको लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने निर्देश सभी स्कूलों को भी जारी कर दिए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग सोलन के उपनिदेशक डॉ जगदीश नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछली बार बरसात में जिला के स्कूलों के भवनों को नुकसान देखने को मिला था जिस कारण स्कूलों को अलग-अलग भवनों में शिफ्ट किया गया था लेकिन इस बार पहले से ही सतर्कता बरतते हुए मानसून सीजन को लेकर सभी स्कूलों प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि पानी की निकासी का उचित प्रावधान किया जाए।

उन्होंने कहा कि पिछली बार जहां पर भी स्कूलों की बिल्डिंग को नुकसान हुआ था उनकी रिपेयर करवा दी गई है वहीं कंडाघाट स्कूल में नई बिल्डिंग बनाने को लेकर टेंडर प्रक्रिया चल रही है फिलहाल यहां पर एसडीएम कंडाघाट और शिक्षा विभाग विभाग ने टेंपरेरी स्ट्रक्चर तैयार किया है लेकिन इस बार बरसात में स्कूलों के भवनों को नुकसान ना हो इसके लिए पूरी तैयारी पहले से ही कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए विद्यालय प्रशासन एसएमसी को भी अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है जहां-जहां पर भी बारिश के कारण ज्यादा नुकसान हो सकता है वहां पर पानी की निकासी और सभी व्यवस्थाएं पहले से ही सुचारू रूप से करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक