मणिमहेश यात्रा के लिए करवानी होगी रजिस्ट्रेशन, 19 अगस्त से यात्रा शुरु

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थान श्री मणिमहेश की यात्रा इस वर्ष 19 अगस्त से 2 सितंबर तक आयोजित की जा रही है. बिना पंजीकरण किसी भी श्रद्धालु को यात्रा करने की अनुमति नहीं है. मणिमहेश यात्रा को लेकर 12 अगस्त से ही यात्रा के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. इसके साथ ही किसी भी संस्था को सड़क के किनारे लंगर लगाने की अनुमति नहीं होगी.

       

यह जानकारी उपायुक्त डीसी राणा ने सोमवार को मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ विभिन्न प्रबंध व्यवस्थाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दी. डीसी ने कहा है कि यात्रा को बेहतरीन संचालन और प्रबंधन के लिए 22 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, ताकि सभी तय सीमा के भीतर पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित बना सके. यात्रा के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा. उपायुक्त ने क्षेत्रीय प्रबंधन एचआरटीसी को यात्रा के दौरान बसों की उचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए है. मणिमहेश यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर राहत और बचाव टीम तैनात होगी.

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक