फेसबुक लाइव पर आत्महत्या कर रहे युवक की विदेश में बैठे फेसबुक अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान  

Spread the love

महाराष्ट्र का धुले निवासी एक युवक फेसबुक पर लाइव आकर गला काटकर खुदकुशी करने का प्रयास कर रहा था। तभी फेसबुक आयरलैंड के कर्मचारियों की नजर इस पर पड़ गई। इन अधिकारियों ने तुंरत ही महाराष्ट्र पुलिस से इस बारे में संपर्क किया। इसके बाद स्थानीय पुलिस के हस्तक्षेप से युवक की जान बचा ली गई।

सायबर सेल की डीसीपी डॉक्टर रश्मि करंदीकर ने बताया कि उन्हें करीब 8 बजकर 10 मिनट पर आयरलैंड से फेसबुक के प्रतिनिधि का फोन आया, जिसमें उन्होंने बताया कि एक युवक ने अपना गला काट लिया है और फेसबुक पर लाइव कर रहा है। युवक परेशान है। उसकी तुरंत मदद की जाए तो उसे बचाया जा सकता है।

करंदीकर ने इसके बाद तुरंत अपने अधिकारियों को युवक का पता लगाने के लिए कहा और 8 बजकर 30 मिनट पर टीम को ये पता चल गया कि वह धुले के भोई सोसाइटी में रहता है। फिर सायबर पुलिस ने इस बात की जानकारी नाशिक रेंज के आईजी प्रताप दीघावकर और धुले के एसपी चिन्मय पंडित को दी। फिर करीब 9 बजे लोकल पुलिस उस सोसाइटी में जाकर युवक को रेस्क्यू किया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी जान बच गई। आत्महत्या करने जा रहा युवक धुले में तैनात पुलिस होमगार्ड का बेटा है। पुलिस जल्द ही युवक की काउंसलिंग करेगी।

Anju

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.