पुलिस कांस्टेबल भर्ती: शक के दायरे में लिखित परीक्षा में ज्यादा नंबर लेने वाले…

Spread the love

पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के परिणाम में उम्मीद से ज्यादा अंक लेने वाले अभ्यर्थी शक के दायरे में आ गए हैं। धर्मशाला में दस्तावेजों की जांच करवाने के लिए पहुंचे ऐसे युवकों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार कांगड़ा पुलिस ने आरोपियों सहित करीब आधा दर्जन ऐसे अभ्यर्थियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, जिनके उम्मीद से ज्यादा अंक थे। कांगड़ा पुलिस ने लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में उन अभ्यर्थियों को भी शक की निगाह से देखा, जिन्होंने लिखित परीक्षा के दौरान उम्मीद से ज्यादा अंक हासिल किए थे। इन अभ्यर्थियों के दसवीं सहित अन्य परीक्षाओं में अंकों का आकलन बहुत कम था।

पुलिस ने गिरफ्तार तीन अभ्यर्थियों सहित आधा दर्जन से अधिक ऐसे अभ्यर्थियों से भी पूछताछ की, जिनके लिखित परीक्षा में अंक ज्यादा थे। पुलिस की गहन पूछताछ का ही नतीजा है कि उम्मीद से अधिक अंक लेने के मामले में तीन अभ्यर्थियों ने अपना गुनाह कुबूल किया है। एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने उन अभ्यर्थियों से भी पूछताछ की है, जिन्होंने लिखित परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए थे, लेकिन स्कूली परीक्षाओं में प्राप्त अंक काफी कम थे। तीन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य अभ्यर्थियों से पूछताछ जारी है।

  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक