पार्टी स्थापना दिवस – 6 अप्रैल और डॉ बाबा साहब अम्बेडकर जन्म जयंती – 14 अप्रैल : कश्यप

Spread the love

 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है एवं देश में सबसे अधिक विधायक, सांसद, राज्यों में सरकारें एवं केन्द्र में लगातार दूसरी बार माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार गरीब, शोषित, वंचित, अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित हैं। यह वर्ग माननीय प्रधानमंत्री को अपने मसीहा के रूप में देखता है उन्होंने कहा की हम सबको यह गर्व है कि पार्टी का स्थापना दिवस 6 अप्रैल को है एवं 14 अप्रैल भारत रत्न डॉ बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म जयंती है। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार पार्टी के स्थापना दिवस से लेकर भारत रत्न डॉ० बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म जयंती तक सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करना है।

पार्टी का स्थापना दिवस – 6 अप्रैल, पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधन प्राप्त होगा। सभी बूथ, मंडल, जिला एवं प्रदेश कार्यालयों पर एकत्रित होकर कार्यक्रम में भाग लें। माननीय प्रधानमंत्री के उद्बोधन से पहले पार्टी के ध्वजारोहण का कार्यक्रम हो तथा उद्बोधन के उपरांत पार्टी की गौरवशाली विकास यात्रा एवं मोदी सरकार की उपलब्धियों की व्यापक चर्चा हो ।
•प्रत्येक बूथ पर बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुख सहित कार्यकर्ता एकत्रित होकर माननीय प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुनें एवं सभी बूथ अध्यक्ष के निवास पर पार्टी का झंडा लगायें एवं पार्टी की गौरवशाली विकास यात्रा के विषय में चर्चा करें।

डॉ बाबा साहब अम्बेडकर जन्म जयंती – 14 अप्रैल, कश्यप ने कहा भारत रत्न एवं संविधान निर्माता डॉ बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर सभी बूथ, मंडल, जिला एवं प्रदेश कार्यालयों पर बाबा साहब का चित्र लगाकर पुष्पांजलि का कार्यक्रम आयोजित करेंगे।
सार्वजनिक स्थानों पर बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा पर मार्ल्यापण हो एवं पूर्व में आस-पास के स्थानों पर स्वच्छता का कार्यक्रम चलाया जाय। सभी जिला एवं प्रदेश स्तर पर बाबा साहब अम्बेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतत्व पर व्याख्यान का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा । महान समाज सुधारक एवं चिंतक महात्मा ज्योतिबा फुले की 11 अप्रैल को जन्म जयंती है। इस अवसर पर उनकी प्रतिमा एवं चित्र पर पुष्पांजलि का कार्यक्रम हो एवं उनके विचारों एवं समाज सुधार को लेकर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी । ओसुरेश कश्यप ने इन कार्यक्रमों के लिए एक प्रदेश स्तरीय समिति का गठन किया इसमें भाजपा उपाध्यक्ष पायल वैद्या, सचिव वीरेंद्र चौधरी, कुसुम सदरेट, तिलक राज, सह मीडिया प्रभारी अमित सूद और प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा नितेन कुमार सदस्य के रूप में कार्य करेंगे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक