नौणी में पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

Spread the love

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत नौणी पंचायत में सोमवार शाम को सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में डॉ यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी के कुलपति प्रोफेसर राजेश्वर सिंह चंदेल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर नौणी और आसपास के क्षेत्र से दस पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम अध्यक्ष राजिन्दर मेहता ने मुख्य अतिथि और सभी सैनिकों का स्वागत किया और कार्यक्रम के बारे में बताया। पंचायत प्रधान मदन हिमाचली और उप प्रधान हरदेव सहित सभी पंचायत प्रतिनिधि इस मौके पर उपस्थित रहे। अपने सम्बोधन में प्रधान मदन हिमाचली ने आजादी की लड़ाई और वर्तमान में देश की सुरक्षा में देश के सुरक्षाकर्मियों के योगदान की सहरना की और उन्हें नमन किया।

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रोफेसर राजेश्वर सिंह चंदेल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश के पूर्व सैनिकों को सम्मानित करने का कार्य सराहनीय है। उन्होनें कहा कि देश के वीर सपूतों के जीवन और उनके बलिदान के बारे में हर किसी को जानने की जरूरत है। उन्होनें सम्मान समिति को इस कार्यक्रम के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से हमारे पूर्व सैनिकों व वर्तमान सैनिकों को यहा आभास हमेशा रहता है कि पूरा समाज उनकी देश सेवा को सलाम करता है और हमेशा उनके साथ खड़ा है। उन्होनें हिमाचल और देश के बहुत से जाबाज़ वीरों के बारे में बताया जिन्होनें अपने अपने तरीकों से आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया था। इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा बेली राम, सतीश कुमार, राम सिंह, अनिल कुमार, दिनेश कुमार, सुशील कुमार, राकेश कुमार, पंकज मेहता, वीरेंदर कुमार और श्याम सिंह वर्मा जैसे पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम सचिव जगदीप कंवर द्वारा मंच संचालन और धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के औदयानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ मनीष शर्मा, वानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ चमन लाल ठाकुर सहित विश्वविद्यालय के अधिकारियों, छात्रों सहित स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक