नियमों का पालन करते हुए यूथ कांग्रेस में नवनियुक्त प्रवक्ता का वर्चुअल सम्मान समारोह

Spread the love

कांग्रेस नेत्री आरुषि सुंद्रियाल द्वारा देहरादून में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से विजेता रहे मनोज फुलारा को यूथ कांग्रेस में प्रदेश प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया। इस अवसर पर शुक्रवार 21 जनवरी 2022 को 11:00 बजे करोना से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एवं आचार संहिता का सम्मान करते हुए 5 लोगों के साथ मनोज फुलारा का कार्यालय में स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम को वीडियो मीटिंग एप के जरिए अन्य कार्यकर्ताओं से जोड़ा गया।

इस मौके पर देहरादून में यंग इंडिया के बोल प्रतियोगिता की प्रभारी रही कांग्रेस नेत्री आरुषि सुंद्रियाल ने बताया की लंबे समय से कांग्रेस अपने प्रवक्ताओं के चयन को लेकर अति गंभीर है जिस कारणवश राहुल गांधी जी के आदेश अनुसार यूथ कांग्रेस में प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रवक्ताओं का चयन किया जाता है। यह पूरी प्रक्रिया दिल्ली स्थित यूथ कांग्रेस के मुख्यालय से नियंत्रित की जाती है। प्रतियोगिता में हजारों लोग भाग लेते हैं और कई राउंड के सिलेक्शन प्रोसेस के बाद ही प्रवक्ताओं का चयन किया जाता है।

पूर्व में वह खुद भी ऐसी ही प्रतियोगिता के माध्यम से चुनी गई थी जिसके बाद कांग्रेस में उनका कुशल कार्यकाल एवं संगठन में निष्ठा देखते हुए शीश नेतृत्व द्वारा उन्हें प्रवक्ता चयन में महत्वपूर्ण भूमिका व दायित्व सौंपे गए। उन्होंने कहा कि मनोज फुलारा के लिए भी यह चयन प्रक्रिया सरल नहीं थी और वह हजारों युवकों के बीच से उत्तराखंड में प्रथम स्थान पर चयनित हुए हैं। कई महीनों के संघर्ष के बाद उन्हें यूथ कांग्रेस में प्रदेश प्रवक्ता का दायित्व प्राप्त हुआ है और इस मौके पर आरुषि जी मनोज फुलारा को अनेकों शुभकामनाएं देती है।

स्वागत समारोह के दौरान मनोज फुलारा ने कहा कि वह संगठन में महत्वपूर्ण दायित्व प्राप्त होने पर अत्यंत प्रसन्न है और कांग्रेस पार्टी को इसके लिए धन्यवाद करते हैं अपनी इस उपलब्धि का श्रेय वह आरुषि सुंद्रियाल जी को देते हैं जिनके मार्गदर्शन के कारण ही उन्हें संगठन में यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता होने का दायित्व प्राप्त हुआ और वह आगे भी आरुषि जी के सानिध्य में ही संगठन द्वारा दिए गए दायित्वों का निर्वाहन करेंगे। इस अवसर पर नियमों का पालन करते हुए केवल 5 लोग उपस्थित रहे जिनमें यूथ कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश प्रवक्ता मनोज फुलारा, कांग्रेस नेत्री आरुषि सुंद्रियाल, यूथ कांग्रेस के जिला प्रवक्ता यश रतूड़ी, सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर किरन प्रजापति एवं गुलाबशाह परवीन शामिल थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक