तड़पकर मरे 27 लोग, शवों की वो दुर्दशा कि पहचान करना मुश्किल

Spread the love

Delhi Mundka Fire 27 Dead

देश की राजधानी दिल्ली से आग की घटनाएं तो अक्सर सामने आती रहती हैं लेकिन जिस प्रकार से बीते शुक्रवार की शाम यहां आग की घटना घटी उसने दहलाकर रख दिया।  दरअसल, शुक्रवार की शाम को दिल्ली के मुंडका में एक इमारत में अचानक आग लग गई और कुछ ही देर में पूरी इमारत को अपनी जद में ले लिया। इधर, आग की इस घटना के बाद दमकल की गाड़ियों के साथ NDRF जैसी रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंची और आग बुझाने के साथ इमारत में फंसे लोगों को बचाने का काम शुरू किया गया। लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि इमारत में आग पर काबू पाने में काफी ज्यादा समय लग गया। इधर, रेस्क्यू टीमें लोगों को बचाने में तो जुटीं लेकिन आग पहले ही 27 लोगों की जिंदगियां लील चुकी थी। जबकि आग की इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।  इसके अलावा पुलिस के पास कई लोगों के लापता होने की भी शिकायत है।

माना जा रहा है कि लापता लोगों की मौत हुई है।  क्योंकि जो 27 शव पुलिस ने बरामद किये हैं वो इस हालत में कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है।  इनकी पहचान करने के लिए फॉरेंसिक टीम की सहायता ली जा रही है।  बताया जाता है कि DNA के साथ इनकी पहचान के जाएगी।  फिलहाल, जिनके अपने आग की इस घटना की चपेट में आये हैं उनके घर में मातम पसर गया है।  परिजनों ने बिलख-बिलखकर अपना बुरा हाल कर रखा है।

मिली जानकारी के अनुसार, जिस इमारत में आग लगी उसमें एक कंपनी चलती थी। जिसमें कई लोग काम करते थे शुक्रवार को कपंनी में काम चल ही रहा था कि इस बीच आग लग गई।  देखते-। देखते आग बुरी तरह से फैल गई। बताया जाता है कि, कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आग की इस घटना में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस आईपीसी की धारा 304, 308, 120 और 34 के तहत कार्रवाई कर रही है। 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक