टुकड़े-टुकड़े होने के बाद ताबूत में घर लौटी रुबिका, दहाड़ मारकर रोने लगे घरवाले

Spread the love

झारखंड के साहिबगंज जिला के बोरियो में आदिम जनजाति की महिला रुबिका पहाड़िया की हत्या कर उसके टुकड़े-टुकड़े किये जाने के मामले ने देश भर के लोगों को झकझोंर कर रख दिया है। अब तक हुई जांच में पता चला है कि रुबिका की पहले गला दबाकर हत्‍या की गई और बाद में उसके शव को टुकड़ों में काटा गया है। बताया जा रहा है कि रुबिका की गला दबाकर हत्‍या उसके पति दिलदार अंसारी के मामा मोइनुद्दीन अंसारी ने की है। इसके बाद शव को मामा के दोस्‍त मैनुल अंसारी के घर ले जाया गया क्‍योंकि मोइनुद्दीन के घर पर उतनी जगह नहीं थी कि एक लाश को बोटियों में काटा जा सके।

मैनुल के घर पर पहले प्‍लास्टिक बिछाकर शव को रखा गया, फिर उसके टुकड़े किए गए। लोहे के जिन धारदार हथियारों से शव को काटा गया था उन्‍हें पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके अलावा, इस दौरान एक इलेक्ट्रिक कटर के इस्‍तेमाल की भी बात सामने आई थी, जो अभी तक पुलिस के हाथ लगी है। रुबिका की बेदर्दी से हुई हत्‍या से उसके गांव के लोगों में आक्रोश है। सभी आरोपितों की फांसी की मांग कर रहे हैं। इस बीच, दिलदार अंसारी, उसकी मां मरियम निशा व उसके मामा मोइनुद्दीन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है। पुलिस ने इस मामले में अब तक नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि दिलदार का मामा मोइनुद्दीन और मैनुल अब भी फरार है। पुलिस की टीम इनकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रहे हैं।

 

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक