जीनियस ग्लोबल स्कूल में गणेश चतुर्थी की धूम

Spread the love

आनंद विहार स्थित जीनियस ग्लोबल स्कूल में गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर बच्चों ने अपने प्रिय मित्र गणेश की स्थापना की। बेहद धूमधाम से की इस स्थापना में बच्चों ने अपनी अध्यापिकाओं के साथ मिल मिट्टी और क्ले से बेहद सुन्दर ईको -फ्रेंडली गणेश बनाए। गणेश जी की स्थापना के दौरान पावनि, रीवा, श्रीनिका, कृधा, आरव गौतम, आन्या, वंशिका, लविक द्वारा प्रस्तुत गणेश वंदना से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

नन्हीं छात्रा सिधिका, सामन्यु, जीवेश , अर्णव बंसल, अनाया गुप्ता, वैदेही, अमाया, हिमांश , आद्विक, साहस, सन्निधि, दिव्यांका, मुमताज़, रुद्रांश, तनाया, ओजस्वी, आर्ना, जेनिथ, दिव्यांश, तुषार  ने अपने सुन्दर नृत्य  सबका मन मोह लिया। प्री नर्सरी से सीनियर के जी तक सभी बच्चों  ने अपनी अध्यापिकाओं के साथ मिल कर गणेश जी के मनपसंद मोदक और कार्ड बनाये।  स्कूल की डायरेक्टर नीति शर्मा ने बच्चों को गणेश जी के जीवन की दिलचस्प कहानी सुनाई। नीति ने बच्चों को गणेश जी की तरह सभी को अपने माता – पिता की आज्ञा का पालन करने और उनका सम्मान करने चाहिए का सन्देश भी दिया। बच्चों ने नाच -गाकर, मोदक और लड्डू के साथ  अपने प्रिय मित्र गणेश के आगमन के उत्सव को धूमधाम से मनाया।  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक