चुनाव हुए खत्म, अब लॉकडाउन की ओर बढ़ने लग गया देश, अब तक दो राज्यों ने की घोषणा

Spread the love

 भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में पंचायती चुनाव के परिणामों के सामने आने के बाद अब देश लॉकडाउन की ओर बढ़ने लग गया है। राष्ट्रीय टास्क फोर्स ने रविवार को दो सप्ताह के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है। इसके अलावा हरियाणा, ओडिशा सहित कुछ राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा भी कर दी है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय टास्क फोर्स की टीम में नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी शामिल हैं।

इन राज्यों ने अब तक की है लॉकडाइन की घोषणा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच पूरे हरियाणा में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि 3 मई से 7 दिनों के लिए सारे हरियाणा में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, लेकिन इस दौरान सभी आवश्यक कार्यों में लगे लोगों को छूट दी जाएगी, वहीं ओडिशा सरकार ने आगामी पांच से 19 मई के बीच संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में फिलहाल 10 मई तक कर्फ़ीयु लगा हुआ है, जिसे राज्य सरकार लॉकडाउन में भी परिवर्तित कर सकती है। इनके अलावा अन्य राज्यों में भी जल्द ही पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा हो सकती है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक