कोरोना के डर के बीच मरे चमगादड़ मिलने से लोगों में दहशत

Spread the love
कोरोना के डर के बाछ मरे चमगादड़ मिलने से लोगों में दहशत
कोरोना के डर के बाछ मरे चमगादड़ मिलने से लोगों में दहशत

जिला कांगड़ा के फतेहपुर में राजा का तालाब के नजदीक वतराहन पंचायत के वांसा दा मोड़ बाजार में करीब दस से बारह मरे चमगादड़ मिलने से सनसनी फैल गई। कोरोना के डर के बीच में जैसे ही स्थानीय दुकानदारों ने मरे चमगादड़ देखे तो उनमें दहशत फैल गई। कुछ चमगादड़ दो पलाख के वृक्षों पर मरे हुए लटके थे। जबकि कुछ जमीन पर मरे हुए पड़े मिले। जानकारी मिलने के बाद एसडीएम फतेहपुर बलवान मण्डोत्रा ने तत्काल नायब तहसीलदार फतेहपुर औऱ वाइल्ड लाइफ विभाग की टीम, वैटनरी विभाग की टीम , वन विभाग की टीम औऱ स्थानीय पुलिस को मौके पर भेजा गया ।

सभी विभागीय टीमों ने तत्काल हरकत में आकर मौके पर पहुंचकर स्थिति का बारीकी से अवलोकन किया। लोगों के अनुसार चमगादड़ों का यूं एक जगह पर मरे पाया जाना कहीं न कहीं चिंता का विषय हो सकता है। क्योंकि इस समय अंगूर, लूगाट, अमरूद के पौधों पर फल तैयार हो रहा है। वहीं, किसान सब्जी की पैदावार में लगे हुए हैं। ऐसे में अगर चमगादड़ों में किसी प्रकार का कोरोना का कोई लक्षण मिलता है। तो यह चिंता का विषय बन सकता है। यह भी माना जा रहा है कि दो दिन पहले भारी बारिश के बीच में ओले गिरने से यह पलाख के वृक्ष पर मर गए हों।

इसी बीच वैटनरी विभाग की टीम ने अन्य विभागीय टीमों की मौजूदगी में एहतियात के तौर पर मरे हुए चमगादड़ों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए पालमपुर औऱ जालन्धर स्थित लैब में भेज दिया। वहीं, एक कमेटी का गठन करके मरे हुए चमगादड़ो के अवशेषों को वीरान जगह में जला दिया गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार फतेहपुर, पशु चिकित्सिक, वाइल्ड लाइफ विभाग से वन रक्षक, वन रक्षक, सब इंस्पेक्टर सहित अन्य विभागीय टीमों के कर्मचारी मौजूद रहे।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *