कुल्लू में 1 लाख 42 हजार लोगों को लगी वैक्सीन की पहली डोज: डॉक्टर अतुल गुप्ता

Spread the love

कुल्लू जिला में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों के टीकाकरण का चैथे दिन लोगों में उत्साह दिखा। जिला के 14 वैक्सीनेशन केंद्रो में ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुकिंग कर टायमिंग के हिसाब से लोगों ने टीका लगवाया, जिसमें सोशल डिस्ट्रेसिंग के साथ वैक्सीनेशन केंद्रो में लोगों ने वैक्सीनेशन का लाभ उठाया। कुल्लू जिला में अब तक 1 लाख 41 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है जबकि 28 हजार लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज का फायदा उठाया है।

27 मई को 214 टीकाकरण कंेद्रों में 18 से 44 आयु वर्ग के 21,235 लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन
27 मई को 214 टीकाकरण कंेद्रों में 18 से 44 आयु वर्ग के 21,235 लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

जिला में 45 वर्ष की अधिक उम्र के 99 हजार लोगों ने पहली डोज लगाकर अपने आप सुरक्षित किया है। लाभार्थी आयुष देओल ने बताया कि सरकार की तरह से कोरोना वैक्सीन के लिए ऑनलाईन स्लॉट कर मैंने फायदा उठाया है। उन्होंने कहाकि कोरोना कफ्यू के बीच सोशल डिस्टेसिंग के साथ वैक्सीनेशन लग रही है जिससे इस महामारी के दौर में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए सरकार ने यह अच्छा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार को वैक्सीन के लिए स्लॉट बुकिंग को बढ़ाना चाहिए जिससे 18 से 44 साल की उम्र के ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ मिल सके।

 

स्वास्थ्य विभाग के नोडल ऑफिसर कुल्लू डॉक्टर अतुल गुप्ता ने बताया कि कुल्लू जिला में 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का चैथा दिन है और अब कुल्लू जिला में 4 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुकिंग पर ही लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है और फिहलाल 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए ऑफलाईन काऊंटर रजिस्ट्रेशन वैक्सीन को लेकर सरकार की तरफ से कोई निर्देश नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग 31 मई तक ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करें। जिससे अपने हिसाब से नजदीक वैक्सीनेशन बूथ पर स्लॉट बुकिंग कर वैक्सीनेशन का लाभा उठाए। लाभार्थी शनिका ने बताया कि वैक्सीन के बाद बहुत अच्छा स्ट्रांग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हूं। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतू ऐप पर ढाई बजे स्लॉट बुक करवाया था और उसके बाद क्षेत्रीय अस्पताल के वैक्सीनेशन केंद्र में 5 मिनट में वैक्सीन लगाई।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक