कांग्रेस को छोड ‘अनिंदर सिंह नौटी’ ने पहनी ‘आप’ की टोपी, ऊर्जा मंत्री के घर गर्माई राजनीति

Spread the love

छात्रकाल से कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे अनिंदर सिंह नौटी की बुधवार को अचानक ही ‘आम आदमी पार्टी’ की सदस्यता ग्रहण करने की खबर आई है। देश की राजधानी में नौटी ने आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रभारी सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में आप की टोपी को समर्थकों सहित पहना। इस दौरान नगर परिषद की पूर्व पार्षद हरविंद्र कौर भी ‘आप’ की हो गई।

हालांकि, पिछले कुछ अरसे से देखा जाए तो नौटी कांग्रेस नेता की बजाय किसान नेता के रूप में अपनी पहचान बना रहे थे। लंबे अरसे से सामाजिक मुद्दों को उठाने में भी सक्रिय रहे। हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के घर में राजनीति गरमा गई है। हालांकि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र से पहले मनीष ठाकुर को आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी समझा जाने लगा था, लेकिन नौटी की आप में एंट्री के बाद तस्वीर बदलती नजर आ रही है।

2012 से नौटी कांग्रेस के फ्रंट रनर रहे, लेकिन पार्टी ने किरनेश जंग चौधरी को टिकट दी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि सिरमौर कांग्रेस में नौटी एक जाना-पहचाना चेहरा रहे हैं। किसान आंदोलन में राकेश टिकैत के साथ काफी करीबी रही। किसान नेता राकेश टिकैत ने नौटी के अनुमोदन पर ही हिमाचल के टूर भी किए, साथ ही राज्य के किसानों व बागवानों से जुड़े मुद्दों को राष्ट्रीय पटल पर भी उठाया।

  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक