ऑल इंडिया आईपीएससी लिटरेरी फैस्ट 2022

Spread the love

    

पंजाब पब्लिक स्कूल नाभा में अखिल भारतीय आईपीएससी साहित्यिक उत्सव 2022 का आयोजन किया गया। देशभर से कुल 13 विद्यालयों ने इसमें भाग लिया । पाइनग्रोव स्कूल के 10 विद्यार्थी भी अपने साहित्यिक कौशलों को प्रस्तुत करने गए ।लिटरेरी फैस्ट 2022 प्रतियोगिता में जितने भी प्रतिभागी थे, सभी अपने-अपने विद्यालयों के भाषा पारंगत विद्यार्थी थे।

    

सभी के सभी भावी भाषाविद, साहित्यिक मुकाबले में जूझते हुए अपनी विद्वता का लोहा मनवाने में जुटे। हमारे लिए हर्ष का विषय है कि देशभर से आए इन प्रतिभागियों को मात देते हुए पाइनग्रोव स्कूल नें द्वीभाषीय वाद-विवाद प्रतियोगिता में विजय हासिल की।

    

पाइनग्रोव स्कूल की कक्षा 12वीं, विज्ञान संकाय की हरसिमरन कौर को हिन्दी की सर्वश्रेष्ठ वक्ता का खिताब दिया गया जबकि हिन्दी कविता वाचन प्रतियोगिता में पाइनग्रोव स्कूल के एकेश राव उपविजेता रहे । पाइनग्रोव स्कूल नें इन दोनों विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक