एयरफोर्स के बाद विदेशों से मेडिकल सप्लाई लाने के लिए अब नेवी ने लगाए 9 वॉरशिप्स

Spread the love

भारतीय वायुसेना के बाद अब नेवी ने मिशन ऑक्सीजन की शुरुआत कर दी है। भारतीय नौसेना ने फारस की खाड़ी और दक्षिण-पूर्व एशिया के कई देशों से तरलो.ऑक्सीजन और अन्य चिकित्सा आपूर्ति लाने केलिए नौ युद्धपोतों को तैनात किया है। नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने कहा कि ‘ऑपरेशन समुंद्र सेतु ।’ के हिस्से के रूप में नौ युद्धपोतों की तैनाती की गई है।

कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि बुधवार को भारतीय नौसेना का जहाज बहरीन से दो 27 टन तरल ऑक्सीजन टैंकों को लेकर कर्नाटक के न्यू मंगलौर बंदरगाह में प्रवेश कर चुका है, वहीं INS कोलकाता, कुवैत से 27 टन ऑक्सीजन के दो टैंक, 400 ऑक्सीजन सिलेंडर और 47 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ रवाना हो गया है। इसके अलावा कतर और कुवैत से नौ 27 टन के ऑक्सीजन टैंक व इन देशों से 1500 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर लाने के लिए चार युद्धपोत भेजे गए हैं। इनके अलावा भारतीय नौसेना का जहाज ऐरावत आज 3,600 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर, आठ 27 टन ऑक्सीजन टैंक, 10,000 रैपिड एंटीजन किट और सात ऑक्सीजन  कंसंट्रेटर के साथ सिंगापुर से रवाना हो गया है।

 

 

 

 

 

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक