आइटीआइ में एडिमशन लेने गई अम्ब की युवती लापता, इस वजह से इंटरनेट मीडिया पर उठा अब मामला

Spread the love

जिला ऊना के उपमंडल अम्ब में 20 जुलाई को एक युवती संदिग्ध हालात में लापता हो गई। युवती घर से आईटीआई में एडमिशन की जानकारी लेने के लिए अम्ब बाज़ार आई और उसके बाद वह घर नहीं लौटी है। उसी शाम युवती के पिता के मोबाइल पर एक फोन आया और उस पर किसी युवक ने बताया कि युवती उसके पास है । युवती के पिता ने सारा मामला पुलिस को बताया आरोप है कि पुलिस ने उस समय एफआईआर दर्ज नहीं की । मोबाइल पर आए नंबर को जब एक एप के जरिये जांचा गया तो किसी मुस्लिम युवक का नाम आया।

जिला ऊना के उपमंडल अम्ब में 20 जुलाई को एक युवती संदिग्ध हालात में लापता हो गई।

इस पर हिंदू धार्मिक संगठन बिफर गए व उन्होंने कड़ा ऐतराज जताया। ऐसा दावा है कि हिंदू धार्मिक संगठन के कारण इस मामले में एफआईआर कर जांच शुरू की गई । पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर पंजाब के खरड़ में छानबीन की लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग पाया। युवती के पिता ने अपनी शिकायत में सिर्फ युवती के गुमशुदा होने की बात कही है किसी पर किसी भी तरह का आरोप नहीं लगाया है।

अब ये मामला इंटरनेट मीडिया पर उठा है और पुलिस पर इस मामले को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए हैं । पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि इस मामले में पुलिस ने एफआईआर नहीं की है और मामले की जांच बंद कर दी है। हालांकि एसपी ऊना ने इस मामले पर इंटरनेट मीडिया पर ही पुलिस की तरफ से सफाई भी दी है कि पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार तीन बार पंजाब के खरड़ में पुलिस इस मामले को लेकर दबिश दे चुकी है और मौजूदा लोकेशन हिमाचल में किसी जगह की आ रही है अब पुलिस ने वहां के स्थानीय थाना में संपर्क साधा है। जल्द ही युवती को ढूंढ लिया जाएगा।

एसपी ऊना अर्जित सेन ने बताया कि इस मामले के लिए डीएसपी अम्ब आईपीएस अधिकारी सृष्टि पांडे को विशेष रूप से जांच करने के लिए कहा गया है, पुलिस लगातार इस मामले में जांच कर रही है जल्द ही युवती का पता लगा लिया जाएगा।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक