अमृतसर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, घुसपैठ की कोशिश को सेना ने किया नाकाम

Spread the love

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान लगातार घुसपैथठ के चक्कर में रहता है। शुक्रवार रात भी पंजाब में भारत पाक सीमा पर अमृतसर में बार्डर सिक्यूरिटी फोर्स के जवानों ने भारत-पाक सीमांत गांव दाओके के पास पाकिस्तानी ड्रोन क्वाडकॉप्टर डीजेआई मेट्रिक्स 300 आरटीके (चीन में निर्मित) को मार गिराया। सीमांत इलाके में गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों ने दाओके क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले ड्रोन की आवाज सुनी। जवानों ने लाइट फायर के साथ ही ड्रोन पर फायर कर दिए। एक गोली ड्रोन को लगी और वह आकाश से नीचे जमीन पर गिर गया। बीएसएफ जवानों ने इसके तुरंत बाद पूरे इलाके को घेर लिया। संदेह है कि यह ड्रोन हथियारों या नशीले पदार्थों की खेप गिराने आया था। जवानों ने पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरु कर दिया, जिसमें अभी तक जवानों कोे कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

धुंध में नापाक साजिश: पाकिस्तान ने सीमा पर बढ़ाई ड्रोन गतिविधियां भारत-पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में इन दिनों घनी धुंध और कोहरे के बीच ड्रोन गतिविधियां बढ़ गई हैं। गैंगस्टर और नशा तस्कर मौसम का फायदा उठा रहे हैं। आपराधिक तत्वों की सक्रियता सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बन गई है। सेना, बीएसएफ और पुलिस के लिए सीमा पार से आ रहे ड्रोन मुसीबत बने हैं। केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक इस साल अब तक भारत-पाक सीमा पर 191 ड्रोन देखे गए, जिनमें से 171 पंजाब के साथ लगती भारत की सीमा में घुस आए। सूत्रों के मुताबिक बीते दो सप्ताह के भीतर पंजाब की सीमा पर सात ड्रोन देखे गए।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक