हेलीकॉप्टर से केदारनाथ दर्शन के नाम पर ठगी, ठियोग के शख्स से ऐंठे 99 हजार

तीर्थस्थल केदारनाथ के लिए हेली टैक्सी सेवा के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शिमला जिला के ठियोग उपमंडल के केवल राम नाम के एक शख्स से 99 हजार ठग लिए गए। पीड़ित की शिकायत पर ठियोग थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। ठियोग के फागू क्षेत्र के रहने वाले केवल राम ने शिकायत दर्ज करवाई है कि केदारनाथ जाने के लिए उसने 15 सितंबर 2022 को हेलीकॉप्टर से टिकट बुक करवाई। शिकायतकर्ता के मुताबिक ऑनलाइन संचालित टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के मोबाइल 9775369581 के माध्यम से उसने हेलीकॉप्टर बुक करवाया। उसने टिकट शुल्क के रूप में 57,980 का भुगतान किया।

              

इस पर उक्त मोबाइल नंबर पर ट्रैवल एजेंसी के एक कर्मचारी की तरफ से बीमा के एवज में 23,520 रुपये की राशि मांगी गई। कर्मचारी ने बताया गया कि प्रति व्यक्ति बीमा शुल्क 20 रुपये काटा जाएगा, जबकि अन्य राशि वापिस कर दी जाएगी। शिकायतकर्ता के अनुसार उसने हेलीकॉप्टर की टिकटों के लिए 99,500 रूपये का भुगतान किया। लेकिन उक्त मोबाइल नंबर पर कर्मचारी ने बताया कि नेटवर्क की समस्या के कारण कोई भुगतान नहीं हुआ है। शिकायतकर्ता केवल राम ने आरोप लगाया है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। इस मामले की जांच एएसआई बृज लाल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 420 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक