‘हनीट्रैप में फंसा एक युवक”, प्यार के बदले मिली पिस्तौल की नोक पर लूट

Spread the love

हिमाचल में हनीट्रैप में फंसा कर एक युवक से 70 हजार की ठगी को अंजाम दिया गया। मामले की शिकायत 31 जनवरी 2024 को सोलन के परवाणु पुलिस थाना में दर्ज हुई है। पिस्तौल की नोक पर युवक से 70 हजार की ठगी कर ली गई। ये अलग बात है कि खाकी शातिरों पर भारी पड़ गई। खाकी ने दम्पति को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। राहुल ठाकुर निवासी शिमला ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात सोशल मीडिया साइट ‘टिंडर’ पर एक लड़की से हुई थी। बातचीत के दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। इसी बीच लड़की ने युवक को अपना मोबाइल नंबर भी दे दिया और मिलने के लिए परवाणु के सेक्टर-4 स्थित प्रेम हर्बल पार्क बुलाया।तय समय अनुसार राहुल 30 जनवरी को पार्क में पहुंचा, लेकिन युवती वहां नहीं आई। इसी दौरान दो लड़के आए और पिस्टल दिखाकर उसे जबरन गाड़ी में बिठा लिया और कसौली रोड़ पर ले गए। सुनसान जगह देखकर राहुल से 70 हजार की नकदी लूट ली।

पीड़ित युवक की शिकायत पर परवाणु पुलिस ने 31 जनवरी को आईपीसी की धारा 384, 392, 506 व 34 तथा आम्र्स एक्ट की धारा 25 व 27 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 9 फरवरी 2024 को परवाणु पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने वारदात में संलिप्त आरोपियों पंकज कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी विजयनगर, जिला गंगानगर राजस्थान व पूजा (24) पुत्री प्रीतम सिंह निवासी अबोहर, जिला फाजिल्का पंजाब को धर दबोचा। जबकि एक आरोपी फरार है।

इस दौरान वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल को भी बरामद कर लिया गया, जिसमें 5 राउंड जिंदा कारतूस भी थे। संदिग्ध लैपटॉप व मोबाइल फोन भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए। जांच के दौरान ये खुलासा भी हुआ कि गिरफ्त में आए आरोपी रिश्ते में पति-पत्नी भी हैं।

जांच के दौरान ये आरोपियों के संभावित टारगेट की भी जानकारी मिली। शातिर पति-पत्नी के निशाने पर पांच अन्य व्यक्ति भी थे, जिनसे लगातार बातचीत हो रही थी। उन्हें भी हनी ट्रैप में फंसाने की पूरी तैयारी थी। परवाणु पुलिस ने पति-पत्नी को अदालत में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। साथ ही फरार आरोपी की तलाश जारी है। एसपी गौरव सिंह ने पुष्टि की है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक