सुभाष ठाकुर ने किया पटेर में 41.5 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए जाने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास

विधानसभा क्षेत्र सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने आज ग्राम पंचायत पटेर में 41.5 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए जाने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में 350 करोड रुपए के विभिन्न सड़कों के कार्य प्रगति पर है। 9.50 करोड़ रुपए से बनोहा से नालटी सड़क सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। कुठेरा से तलवाड़ा सड़क पर 13.50 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। जोल पलाखी सड़क पर 4.50 करोड़ की लागत से काम चल रहा है। टिक्कर कसौलियां सड़क पर 3.15 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे जिसका दोबारा टेंडर कर 1.5 करोड रुपए खर्च कर इसे तैयार किया जाएगा। सुभाष ठाकुर ने ग्राम पंचायत मैहरी काथला में दो लाख से निर्मित किए जाने वाले महिला मंडल भवन लुहणू तथा 1.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए जाने वाले टीन शेड बाबा नाहरसिंह मंदिर लुहनू का शिलान्यास तथा 3 लाख से निर्मित किए जाने वाले कयिलू मंदिर शैड का शिलान्यास भी किया। विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने उप स्वास्थ्य केंद्र पटेर के लिए भूमि दान करने तथा क्षेत्र के लोगों के सम्मुख एक उदाहरण प्रस्तुत करने के लिए रूप सिंह सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कुठेडा में 30 करोड रुपए की लागत से मुख्यमंत्री लोक भवन का निर्माण किया जा रहा है शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य पूर्ण कर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। लडेर सिंचाई योजना पर 1.5 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। छाडल दलोली सड़क का निर्माण तीन करोड़ 34 लाख रुपए से किया जा रहा है इस सड़क का ट्रेंस निकाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुठेडा बाजार सौदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है तथा 5 करोड रुपए कुठेडा अस्पताल भवन के निर्माण के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र मैं 2.50 करोड रुपए से सभी लकड़ी के पुराने खंभों को बदल दिया गया है तथा क्षेत्र में 150 करोड रुपए के बिजली के विभिन्न कार्यों किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की 16 पंचायतों के लिए सतलुज नदी से 20 करोड रूपये की पेयजल योजना निर्मित की जा रही है जिसका अधिकतर कार्य पूर्ण कर दिया गया है जिससे क्षेत्र की मटमैले पानी की समस्या भी दूर होगी तथा शीघ्र ही उसे लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लंबे समय से लंबित 66 करोड की पेयजल परियोजना को पूर्ण कर लिया गया है जिससे क्षेत्र के 1लाख लोगों को लाभ मिल रहा है । उन्होंने कहा कि क्षेत्र की बेहतरी के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है तथा लोगों की बिजली पानी सड़क तथा शिक्षा जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सकारात्मकता के साथ विकास कार्य किए जा रहे हैं जिसमें सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के फलस्वरुप क्षेत्र में करोड़ों रुपए की नई नई योजनाएं आरंभ की जा रही है जिसमें 14 सौ करोड़ रुपए का एम्स 300 करोड रुपए से हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज तथा डेढ़ सौ करोड़ से रोपवे का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बंदला को होमस्टे तथा पैराग्लाइडिंग के लिए पर्यटन के क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं के बस किराए में 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की है, सभी महिलाओं को गैस के मुफ्त कनेक्शन प्रदान किए गए हैं तथा किसानों को 6000 रुपए किसान सम्मान निधि के रूप में प्रदान किए जा रहे हैं तथा जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर को नल से जल प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने ग्राम पंचायत बेवल के महिला मंडल भवन के निर्माण के लिए 3 लाख रूपये देने की घोषणा तथा सड़क के निर्माण के लिए 1.5 लाख रुपए की घोषणा की। उन्होंने महिला मंदिर टिक्कर कसोलिया, रियांगली, भुंदल, लडेर तथा बेवल व बटेर महिला मंडल को सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए 10-10 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने पटेर रियांगली  युवक मंडल को जिम के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।  इस अवसर पर भाजपा मंडल महामंत्री पवन ठाकुर, मंडल उपाध्यक्ष उर्मिला कौशल, जिला परिषद सदस्य विमला देवी, पूर्व जिला परिषद सदस्य भारत भूषण, पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत पटेर सुषमा, उप प्रधान अमर नाथ कौण्ड़ल, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश वैद्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर प्रवीण कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत मनोज पुरी, खंड शिक्षा अधिकारी घूमारवीं अभिनीत शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग सीताराम,  सदर मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, बूथ अध्यक्ष राकेश, प्रवीण सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Vishal Verma

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.