मंडी में 75 स्थानों पर लगाई जाएगी कोविड प्रिकॉश्नरी डोज…..

देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के चलते मंडी जिला के 75 स्थानों पर 75 दिनों के लिए 18 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को निशुल्क कोविड प्रिकॉश्नरी डोज लगाई जाएगी। इसी के चलते जिला में कोविड टास्क फोर्स व एम्युनेशन की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने की। 

    

बैठक में आए हुए सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त मंडी ने कहा कि जिला में कोविड प्रिकॉश्नरी डोज के कार्य को एक तय सीमा में पूरा किया जाए। जिससे लोगों को आने वाले संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र में कोविड की सैंपलिंग बढ़ाने व कोविड अनुरूप व्यवहार का उचित पालने करने की दिशा निर्देश दिए। बैठक के उपरांत जानकारी देते हुए सीएमओ डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मंडी में 30 सितंबर तक कोविड प्रिकॉश्नरी डोज लगाने को लेकर अभियान चलाया जाएगा, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों ने कमर कस ली है। उन्होंने बताया कि जिला ने पहले भी कोविड वैक्सीनेशन में बेहतर कार्य किया है। आने वाले समय में भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा।

   

वहीं, मंडी जिला में जुलाई के माह में कोविड के लगातार बढ़ते हुए मामलों को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने बताया कि इस वर्ष कोरोना के जितने मामले जुलाई महीने में आए हैं, उतने पहले नहीं आए। उन्होंने बताया कि मंडी जिला में कोरोना के 505 एक्टिव केस हैं। बीते दिन दो लोगों के मौत के साथ ही इस वर्ष मंडी में कोरोना के कारण जान गवां देने वालों का आंकड़ा 3 हो गया है।देवेंद्र शर्मा ने सभी से कोरोना अनुरूप व्यवहार करने और दिक्कत होने पर तुरंत इलाज और चिकित्सकीय परामर्श लेने की सलाह दी है। मंडी के डीआरडीए सभागार में आयोजित इस बैठक में सभी एसडीएम, खंड चिकित्सा अधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Vishal Verma

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.