भीषण गर्मी की चपेट में पांवटा साहिब, 29-31 मई स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान

Spread the love

भीषण गर्मी की वजह से पांवटा साहिब उपमंडल के निजी व सरकारी स्कूलों को 29 से 31 मई तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा के स्तर पर आदेश जारी किए गए हैं। आदेशों की अनुपालना उच्च व प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।बता दें कि गर्मी की वजह से पहले ही स्कूलों का समय सुबह साढ़े 7 से 1 बजे तक निर्धारित किया गया था। प्रशासन ने छुट्टियों के आदेश जारी करते हुए कहा कि सिरमौर के विभिन्न हिस्सों में असामान्य रूप से गर्मी की स्थिति देखी गई है। मौसम विभाग ने हीट वेव का पूर्वानुमान जारी किया है। पिछले एक-दो दिनों से पांवटा साहिब उपमंडल भीषण गर्मी की चपेट में है। तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है।

उल्लेखनीय है कि ऊना में भी गर्मी की वजह से छुट्टियों का ऐलान किया गया था। पांवटा साहिब उपमंडल के कुछ हिस्सों में तापमान 40 डिग्री तक पार कर चुका है। मुख्यालय नाहन में तापमान 38 डिग्री तक पहुंचा है।

उधर, फिलहाल कालाअंब क्षेत्र में स्कूलों की छुट्टियों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। औद्योगिक क्षेत्र में तापमान 43 डिग्री तक  भी पहुंच गया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक