भाजपा-अजित पवार साबित नहीं कर पाएगे बहुमत -शरद पवार

Spread the love

शरद पवार ने कहा कि सरकार हम बनाएंगे इसमें कोई दो राय नहीं है।  हमारे पास पर्याप्त संख्या है। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रिया सुले पर कहा कि उनकी दिलचस्पी केंद्र की राजनीति में है। शरद पवार ने कहा कि अजित के साथ राज भवन गए विधायक मेरे साथ हैं।  यह सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी। शरद पवार ने कहा कि मुझे अजित पवार के इस कदम के बारे में सुबह जानकारी मिली।  हमें जो कार्रवाई करनी होगी, करेंगे विधायकों  को दल-बदल कानून के बारे में जानकारी होनी चाहिए। शरद पवार ने साफ शब्दों में कहा कि अजित पवार के फैसले के साथ एनसीपी नहीं है।  अजित पवार कुछ विधायकों को लेकर राजभवन गए हम बीजेपी के खिलाफ हैं और यह अजित पवार का निजी फैसला है।  मेरी जानकारी में 10-11 विधायक राज भवन पहुंचे थे शरद पवार ने कहा कि हमारे पास 169-170 विधायकों का समर्थन था।  सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा हमारे पास था।  कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने सरकार बनाने का फैसला लिया था।  कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थ दिया था।  पत्रकारवार्ता मे 4 NCP विधायक वापिस आए व उन्होने शरद पवार मे अपनी आस्था जताई ।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि  लोकतंत्र के नाम पर जो खेल चल रहा है, उसे पूरा देश देख रहा है।  जनादेश का हमने आदर किया है।  बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हम जोड़ने का काम करते हैं जबकि बीजेपी तोड़ने का काम कर रही है।  यह सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी।  उद्धव  ठाकरे ने कहा कि हम जो भी करते हैं दिन के उजाले में करते हैं। बीजेपी ने चोरी छुपे सरकार बनाई, ऐसा ही उन्होंने बिहार और हरियाणा में भी किया ।

वहीं राज्यपाल के पास जाकर वापिस आए एनसीपी विधायक डॉक्टर राजेंद्र शिंगने ने कहा कि रात 12 बजे मुझे अजित पवार का फोन आया और सुबह 7 बजे धनंजय मुंडे के बंगले पर आने को कहा।  उसके बाद हमें कहीं चर्चा पर जाने के लिए कहा गाय और वे राजभवन लेकर पहुंच गए. वहां जाने पर देखा कि देवेंद्र फडणवीस और गिरिश महाजन भी पहुंचे।  इस बात की हमें कोई कल्पना नहीं थी।  हमें वहां गुमराह कर के ले जाया गया। 

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *