बूथों पर वोट डालने पहुंचे शतायु मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला

Spread the love

लोकतंत्र के महापर्व के भागीदार बनकर जहां युवा मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला, वहीं मतदान करने के लिए बूथ तक पहुंचे शतकवीर मतदाताओं का भी धैर्य दिखाई दिया। प्रदेश में मतदान के लिए शनिवार को हर वर्ग के मतदाता बूथ तक मतदान करने पहुंचे। सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई थी। दोपहर तक गर्मी का असर भी देखने को मिला। युवाओं के साथ बुजुर्ग मतदाताओं में मतदान के लिए उत्साह बराबर देखने को मिला।हर बूथ पर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध थीं। वहीं, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट के जरिये भी मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई थी, लेकिन शनिवार को कई बुजुर्ग मतदाताओं ने अपने परिजनों के साथ बूथ तक पहुंचकर ही वोट डाला और लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाकर खुशी व्यक्त की। वोट डालने वाले शतकवीर मतदाताओं के चेहरे पर खुशी की चमक साफ दिखाई दे रही थी।

मतदान के लिए चार किलोमीटर पैदल चले 105 साल के दलिया राम
कंडाघाट के बाशा मतदान केंद्र पर पांच किलोमीटर पैदल चलकर बगेटू गांव के 105 वर्षीय दलिया राम ने मतदान किया।

105 साल के प्यार सिंह ने स्वंय चलकर मतदान किया
चंबा जिला मुख्यालय स्थित हटानाला मोहल्ला निवासी 105 वर्षीय मतदाता प्यार सिंह स्वंय चलकर दरबार हॉल स्थित मतदान केंद्र 55 पहुंचे। यहां तैनात बीएलओ समेत अन्य स्टाफ ने शतायु मतदाता का अभिवादन करते हुए उन्हें गुलाब का फूल भेंट करते हुए उनके जज्बे को सलाम किया।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक