बिलासपुर मुख्यालय में यूको बैंक ने मनाया 80 वां स्थापना दिवस,

बिलासपुर जिला मुख्यालय स्थित यूको बैंक शाखा में आज 80 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर उपायुक्त बिलासपुर  पंकज राय ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। शाखा में कार्यरत बैंक कर्मियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने केक काटकर स्थापना दिवस मनाया और बैंक के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को 80 वर्षों से कार्यरत बैंक की तरक्की के लिए  शुभकामनाएं दी।  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिला बिलासपुर में राज्य सरकार की योजनाओं के तहत सभी जरूरतमंद लोगों को ऋण देकर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने में  अपनी भूमिका निभाए। पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को समूह के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाकर उन्हें स्वावलंबी बनाएं। बैंक सभी ग्राहकों के प्रति संवेदनशील रहे और ग्राहकों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए समर्पित रहे।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक संख्या में बैंकिंग प्रणाली से जुड़ कर लाभ उठाने की अपील भी की। अग्रणी बैंक जिला प्रबंधन प्रमुख अशोक कुमार गुप्ता ने मुख्य अतिथि को शॉल टोपी भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिला में 14 बैंक शाखाएं मौजूदा समय में कार्य कर रही हैं और लगभग 150000 से अधिक ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवा रही है। इस अवसर पर शाखा प्रमुख अमित मेहरा ने बताया कि बिलासपुर मुख्यालय में स्थित यूको बैंक के इस शाखा के अंतर्गत 17000 लोग बैंकिंग प्रणाली से जुड़े हैं।  इस शाखा के तहत ग्राहकों को विभिन्न सुविधाएं जैसे मोबाइल बैंकिंग, ई बैंकिंग, यूको भीम, यूपीआई आर यूको स्क्वेयर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह शाखा ग्राहकों के हित संवर्धन के लिए समर्पित है। इस अवसर पर यूको आरसीटी के निदेशक एम आर भारद्वाज एफएलसी बीडी संख्यान बी एन कौंडल सहित शाखा के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक