बर्फबारी से निपटने को लेकर PWD विभाग तैयार: विक्रमादित्य सिंह

Spread the love

बर्फबारी के सीजन से निपटने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है और अधिकारियों को भी जल्द रेस्टोरेशन कार्य करने के निर्देश दे दिए हैं। शिमला में प्रेस वार्ता कर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बर्फ के सीजन को देखते हुए विभाग सारी परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरे प्रदेश में पूरी तरह से तैयार है। सभी अधिक बर्फ पड़ने वाले स्थानों में 75 बल्डोजर  सहित अन्य मशीनरी भेजी जा चुकी है। 2 स्नो ब्लोअर मशीन पहली बार बर्फबारी हटाने के लिए इस्तेमाल की जाएगी। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पीएम जीएसवाई – 3 में 2700 करोड़ के काम केंद्र से मिले और बाकी कार्यों को भी किया जा रहा है। 2700 किलोमीटर की सड़के मार्च तक बन जाएगी। नाबार्ड से 708 करोड़ की लागत से 109 काम चले हुए हैं।18 करोड़ की लागत से 12 नई बेली ब्रिज बनाए गए हैं जोकी अभी बरसातों में बहुत काम आए।

इसके अलावा विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पीडब्ल्यूडी सभी रेस्ट हाऊस को आउटसोर्स करने जा रही है ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। रेस्ट हाऊस की खस्ता हाल को भी ठीक किया जा सके। इससे पर्यटन व्यवसाय को भी लाभ होगा। बरसात में हुए भारी नुकसान से निपटने के लिए पीडब्ल्यूडी को 300 करोड़ रुपए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ से मिले है। केंद्र से पूरा सहयोग नहीं मिला और नितिन गडकरी ने जो वादे हिमाचल प्रदेश आने के समय किए थे वे पूरे नहीं हुए हैं।

   वहीं विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का उनको भी न्योता है। इसमें कब शामिल होना है यह फैसला समय अनुसार लिया जाएगा। श्रीराम पर सभी को आस्था है इसका राजनीतिकरण करना गलत है। स्व. वीरभद्र सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए अंशदान दिया था और वे सभी धर्मों के संरक्षण भी थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक