नए साल पर हिमाचल में आग का कोहराम, जुब्बल में सात घर जलकर राख

Spread the love

राजधानी शिमला के जुब्बल के गांव परौंठी में बीती देर रात आग ने कोहराम मचा दिया। आग से करीब सात घर राख हो गए। अग्निकांड की चपेट में आये सभी घर लकड़ी के बने हुए थे। आग की इस घटना में भारी नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रात्रि करीब एक बजे परौंठी गांव में आग ने एक घर को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण किया और सात घर आग की जद में आ गए। घटना के समय अधिकांश घरों में कोई मौजूद नहीं था। इस वजह से किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ। गांव वालों की सूचना पर जुब्बल, कोटखाई, रोहड़ू और चिडग़ांव से आधा दर्जन दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
हालांकि तब तक आग घरों को पूरी तरह अपनी जद में ले चुकी थी। कई परिवारों को घरों से सामान भी बाहर करने का मौका नहीं मिला। इस घटना में लगभग 70 कमरे राख हुए हैं। पुलिस  के मुताबिक विनय पांटा, ईश्वर पांटा, देवेंद्र पांटा, योगिंदर पांटा, वीरेंद्र पांटा, बसंत पांटा, और अजय पांटा के घर आग की भेंट चढ़ गए। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक