जिला प्रशासन कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूर्ण रूप से सजग- के.सी. चमन

उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने जिलावासियोें से आग्रह किया है कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत केन्द्र सरकार, प्रदेश सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन सुनिश्चित बनाएं।

के.सी. चमन ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोेना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तरह सजग है और इस दिशा में सभी आवश्यक पग उठाए गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपने आस-पड़ोस में बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखें और ऐसे व्यक्तियों की होम क्वारेनटीन अवधि का नियमित अनुश्रवण करें। उन्होंने कहा कि होम क्वारेनटीन किए गए व्यक्तियों द्वारा निर्धारित समयावधि से पूर्व बाहर निकलने अथवा अन्य नियम तोड़ने के बारे में तुरन्त स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को सूचित करें।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि कोविड-19 के सम्बन्ध में अफवाहों से बचें और बिल्कुल भी भयभीत न हों। उन्होंने कहा कि जिला में बाहरी राज्यों से आए व्यक्तियों को नियमानुसार घर अथवा संस्थागत क्वारेनटीन किया जा रहा है और यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि ऐसे व्यक्तियों के कोविड परीक्षण निर्धारित समयावधि में किए जाएं। किसी भी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उन्हें तुरन्त कोविड केयर केन्द्र भेेजा जा रहा है और उनके सभी सम्पर्कों को खोज कर उनका परीक्षण कर उन्हें क्वारेनटीन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला में आज गत दिवस के 80 प्रक्रियागत सैम्पल में सेे 42 व्यक्ति कोविड-19 पोजिटिव पाए गए हैं। इनमें 01 व्यक्ति सोलन में तथा 03 धर्मपुर में कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं। जिला के नालागढ़ में 01 तथा ग्राम पंचायत हरिपुर संडोली में 01 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया है। यह सभी व्यक्ति बाहरी राज्यों से सोलन जिला में पंहुचने के उपरान्त होम क्वारेनटीन थे।

उपायुक्त ने कहा कि इसके अतिरिक्त जिला के नालागढ़ तथा बद्दी में 36 व्यक्ति जो कि संस्थागत क्वारेनटीन थे भी परीक्षण उपरान्त कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी उत्तर प्रदेश तथा बिहार से पंहुचे थे।

उपायुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि वे इस समय अफवाहों से बचें और प्रशासन के परामर्श के अनुरूप कार्य करें। उन्होेंने सभी से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें। मास्क न पहनने की स्थिति में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.